74वें स्वतंत्रता दिवस पर भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल ने फहराया तिरंगा ध्वज

जगदीशपुर: (सूरज राठी) स्वाधीनभारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर स्वयंसेवी भारत जन्मभूमि जनजागरण मंडल जगदीशपुर, की ओर से नगर के नया टोला मोड़ के समीप शहीद स्थल परिसर में देश के आन बान शान तिरंगा ध्वज फहराया गया। संस्था के अध्यक्ष अमन इंडियन व संरक्षक इंजीनियर संजय शुक्ला ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। तिरंगा के सम्मान में संस्था के लोगों ने अपनी आस्था प्रकट की और तहेदिल से सलामी दिया। 

इस अवसर पर   वक्ताओं ने कहा कि वर्षों पूर्व अंग्रेजों के गुलामी से 15 अगस्त 1947 का वह दिन जिस दिन हमें आजादी मिली थी। जिसके उपलक्ष में हम देशवासी हर वर्ष 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस के रुप में मनाते हैं।आज 74 वें वर्ष पर देश के अंदर विश्वव्यापी कोरोना वायरस महामारी के कारण आम जन -जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
और इसके कारण देश की अर्थव्यवस्था एवं नागरिकों को काफी क्षति का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि देश की संस्कृति, अखंडता एवं सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जरुरत पड़ने पर हमारे प्राण न्योछावर ही क्यों ना करना पड़े हम तैयार रहेंगे। मौके पर लाल साहेब शिक्षक,सोनू गुप्ता, तारकेश्वर सिंह, विजय कुशवाहा, प्रशांत पटेल, मुकेश चौबे, अर्जुन कुमार,सोनू कुशवाहा, मधुकर दत्तात्रेय, टाइगर कुमार,डब्लू यादव,शुभम कुमार सहित अन्य रहे।

Post a Comment

0 Comments