नदी से निकलकर रिहायशी इलाके में आ घुसा मगरमच्छ, पलक झपकते ही दो बकरियों को बनाया शिकार


WEST CHAMPARAN:
बिहार के बगहा में एक मगरमच्छ  ने कहर बरपाया है. गंडक नदी से निकलकर ये मगरमच्छ भटकते हुए बगहा शहर के शास्त्रीनगर मुहल्ला में पहुंच गया और कहर बरपाने लगा. इस दौरान मगरमच्छ ने दो बकरियों का शिकार किया और एक घर के दरवाजे पर ही डेरा डाल दिया. जब मगरमच्छ को भगाने की कोशिश की गई तो उसने लोगों पर भी हमला बोल दिया. मगरमच्छ के इस हमले में दो लोग घायल हो गए.

घायलों में वीरेंद्र यादव ने बताया कि जब सुबह वो लोग जगे तो उनकी दो बकरियों का शिकार कर मगरमच्छ घर के बाहर ही जमा था. फिर जब उसे भगाने की कोशिश हुई तो वो उग्र हो गया और उसने दो लोगों को घायल भी कर दिया. फिर ग्रामीणों ने मगरमच्छ को बांध दिया और वन विभाग को इसकी सूचना दी.

सूचना के बाद वनपाल अरविंद दुबे के नेतृत्व में पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रेस्क्यू शुरू किया. घण्टों की मशक्कत के बाद पकड़कर मगरमच्छ को वन विभाग की टीम ले गई. वनपाल अरविंद दुबे ने बताया कि पकड़े गए मगरमच्छ को गंडक नदी में फिर छोड़ दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मगरमच्छ ने जो नुकसान किया है उसका मुआवजा देने की प्रकिया शुरू कर दी गई है. मालूम हो कि बाढ़ के कारण कई नदियों के जलस्तर में वृद्धि हुई है, ऐसे में कई जीव जंतु पानी से निकलकर शहरी इलाकों में घुस रहे हैं.

Post a Comment

0 Comments