मौसम विभाग ने प्रदेश में भारी बारिश और वज्रपात का जारी किया अलर्ट, कई नदियां उफान पर


BIHAR:
बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश की बजह से नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है. जिससे बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. इधर मौसम विभाग ने बारिश और वज्रपात का पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया है. विभाग ने यह भी कहा है कि सोमवार को भी कई जिलों भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. उन्होंने कहा है कि सुपौल, चंपारण के जिले, मधुबनी, सीतामढ़ी आदि क्षेत्रों में बिजली गिरने की आशंका भी व्यक्त की गयी है.

बिहार के ज्यादातर जिलों में रविवार से ही हल्की व तेज बारिश हो रही है. राजधानी पटना की बात करें तो यहां रविवार को पूरे दिन बादल छाये रहे. वहीं, शाम में अचानक मौसम का मिजाज बदलते ही झमाझम बारिश हु्ई. मौसम विज्ञान केंद्र की मानें, तो राजधानी सहित पूरे प्रदेश में सोमवार को भी बादल छाया रहेगा और हल्की व तेज बारिश भी होगी. राजधानी व आसपास के इलाकों में 15 व 16 जुलाई को तेज बारिश की संभावना बनी हुई है.

इधर बिहार में दो दिनों से हो रही बारिश की बजह से बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. नदियों के तटबंध में पानी का दवाब बढ़ने लगा है. जिससे तटीय इलाके के लोग भयभीत हैं. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार अति से अत्यधिक वर्षा की चेतावनी से लोग पहले से ही भयभीत हैं. पिछले दो दिनों से हो रही वर्षा ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। हालांकि सरकार की तरफ से तटबंधों पर लगातार निगरानी रखी जा रही है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST