ताजपुर में मंदिर एवं सरकारी जमीन को हड़पने की कोशिश जारी, अधिकारी मौन, जनता उतरेगी सड़क पर- सुरेन्द्र सिंह।


SAMASTIPUR: (अमरदीप नारायण प्रसाद)

विभागीय अधिकारी के मेल से प्रखण्ड में लगातार सरकारी एवं मंदिर की जमीन को हड़पने की कोशिश जारी है. इसके तहत पोखर, सड़क की जमीन, विनोबा भाबे की दान की जमीन, मंदिर, स्थल, गुरूद्वारा आदि की जमीन पर भूमाफिया की नजर टीकी हुई है. ऐसे जमीन को फर्जी तरीके से कब्जा जमाने का खेल धड़ल्ले से जारी है. इसे लेकर कई जगह जनता एवं भूमाफिया के बीच खूनी टक्कर की भी संभावना है.
  मोतीपुर सुभाष चौक के ताजपुर- समस्तीपुर मुख्य सड़क से लगे शिव मंदिर की खाता संख्या- 104 एवं केसरी संख्या-236, रकबा -2 कट्ठा 6 धूर करोड़ रूपये की जमीन पर भूमाफिया की नजर लगी हुई है. इसे ऐन केन प्रकारेण हड़पने की कोशिश जारी है.  स्थानीय सुरेन्द्र साह आदि के नेतृत्व में इसे बचाने की जीतोड़ कोशिश भी जारी है लेकिन स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा भूमाफिया को संरक्षण दिए जाने से मामला उलझ कर रह गया है. स्थानीय लोगों के पहल उच्चाधिकारी के आदेश के आलोक में सीओ एवं ताजपुर पुलिस द्वारा जमीन की मुआयना एवं भूमापी भी कराये जाने की जानकारी भी मिली है लेकिन रिपोर्ट अप्राप्त है. जांच के दौरान लोगों के सड़क पर उतरकर संघर्ष चलाने की घोषणा भी की है.
  भाकपा माले प्रखंड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने बताया कि योगियामठ, मोतीपुर छठिआरी पोखर, बहादुरनगर, बाजार क्षेत्र के डाकबंगला के पास शिव मंदिर, पांडे पोखर, गुरूद्वारा, मुसाफ़िर खाना आदि की जमीन विभागीय अधिकारी, कर्मी आदि को मिलाकर भूमाफिया कब्जा कर लिए या कब्जा होने के कागार पर है. माले नेता ने बताया कि उक्त जमीन के पुराने किसी फरीक़ के सदस्य को खोजकर फर्जी रजिस्ट्री कराकर कब्जा जमा लेने का जबरदस्त खेल जारी है. माले नेता ने स्थानीय भाजपा नेताओं पर भूमाफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इस कुकृत्य से बाज आये वरणा स्थानीय जनता के साथ मिलकर भाकपा माले आंदोलन करेगी. उन्होंने कहा कि कई जगह स्वयं भाजपा नेताओं ने ही जमीन पर सीधे कब्जा किया है तो कई जगह लेनदेन कर माफिया को संरक्षण दिया है. उन्होंने जांच कर दोषियों पर कारबाई करने की मांग की है. माले नेता ने ताजपुर भाजपा को चैलेंज देते हुए कहा माले तैयार है,भाजपा नेता चाहे तो सामुहिक बैठक बुलाकर, जनगोलबंदी, प्रेस कॉन्फ्रेंस या अन्य माध्यमों से डीबेट कर लें.

Post a Comment

0 Comments