सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बगहा में चार नक्सली मुठभेड़ में ढेर

WEST CHAMPARAN: जिले के बगहा के हरनाटांड़ स्थित वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में एसटीएफ और एसएसबी के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गए हैं। एसटीएफ व एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में पुलिस के जवानों को ये सफलता मिली है। कई घंटों तक चले मुठभेड़ के बाद आज सुबह पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को ध्वस्त किया और चार नक्सलियों को मार गिराया है। मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंच चुकी है।

जानकारी के मुताबिक वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के हरनाटांड़ वन क्षेत्र में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना पर एसटीएफ व एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए। वहीं एसटीएफ के इंस्पेक्टर समेत दो जवान भी घायल हो गए हैं, जिन्हें अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।


टीम ने मौके से तीन एसएलआर समेत चार अत्याधुनिक हथियार भी बरामद किए हैं। हालांकि बारिश के कारण इस ऑपरेशन में काफी बाधा उत्पन्न हुई। बताते हैं कि वीटीआर के चरपनिया में  नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम बगहा पहुंची।

यहां एसएसबी के जवानों के साथ संयुक्त टीम गठित हुई और जंगल में सर्च अभियान शुरू किया गया। इस दौरान नक्सलियों से टीम की मुठभेड़ हो गई। जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए। वहीं एसटीएफ के दो जवान भी जख्मी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृत नक्सलियों में एक की पहचान वाल्मीकिनगर निवासी के रूप में हुई है। बाकी तीन की शिनाख्त नहीं हो सकी है। मुठभेड़ के दौरान कई अन्य जंगल के दुर्गम रास्तों व बारिश का लाभ लेकर भाग निकले। एसटीएफ के एएसपी धर्मेंद्र झा के नेतृत्व में इस अभियान को अंजाम दिया गया।

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ जहां हुई, वो इलाका घने जंगल से घिरा है और दुर्गम इलाका है। नक्सलियों ने वहां डेरा जमा रखा था। इस इलाके में दो दिनों से एसटीएफ और एसएसबी के जवानों के द्वारा कॉम्बिंग अॉपरेशन चलाया जा रहा था, जिसके बाद आज ये बड़ी कामयाबी पुलिस की टीम को मिली है।

Post a Comment

0 Comments