-->

मेरी ब्लॉग सूची

महान स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल क्यूम अंसारी ओर परमबीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद जैसे लोगो की समाज की जरूरत है: नदीम अख्तर

महान स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल क्यूम अंसारी ओर परमबीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद जैसे लोगो की समाज की जरूरत है: नदीम अख्तर


पन्नलाल कुमार

छपरा : सारण के महान स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल कयूम अंसारी और परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद जैसे लोगों आज हमारे समाज में कहुत जरूरत है उक्त बातें कांग्रेस सोशल मीडिया व आईटी सेल के जिला अध्यक्ष नदीम अख्तर अंसारी इन दोनों महान सपूतों को उनके जयन्ती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कही। 
आज दोनों महान सपूतों के चित्र पर लोगों ने माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली अर्पित की और उनके योगदानों की विस्तार से चर्चा की।

अंसारी ने कहा कि पसमांदा समाज से आने वाले अब्दुल कयूम अंसारी ने आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी के सहयोगी के तौर पर अंग्रेजों के दांत खट्टे कर दिए थे। आजादी मिलने के बाद वे बिहार सरकार में मंत्री व बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बने और उन्होंने दबे-कुचले मुसलमानों का जीवन स्तर उपर उठाने के लिए सक्रिय भूमिका निभायी। उन्होंने कहा कि कैप्टन अब्दुल हमीद की वीरता लोगों की जुबान पर हमेशा रहेगी। वर्ष 1971 में पाकिस्तान से युद्ध में अब्दुल हमीद ने अपने जान की परवाह किए बिना पाकिस्तान के टैंक को ध्वस्त कर दिया था।

श्रध्दांजलि देने वालों में जाकिर अलि, गुलाम रसुल, जाहिद अलि, कफील अहमद, मेराज आलम, फिरोज अहमद, विभूति मित्राआदि उपस्थित थे।

0 Response to "महान स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल क्यूम अंसारी ओर परमबीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद जैसे लोगो की समाज की जरूरत है: नदीम अख्तर"

टिप्पणी पोस्ट करें