सत्तर घाट महासेतु पर 6 दिन बाद आज रात से फिर शुरू हो जाएगा परिचालन

गोपालगंज. चंपारण से जोड़ने वाली सत्तर घाट महासेतु का अप्रोच रोड पर मंगलवार रात से परिचालन शुरू कर दिया जायेगा. इस पहुंच पथ पर गंडक नदी की धारा को बांधने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. अब बस यहां सिर्फ मैटेरियल भरने का काम किया जा रहा है. उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार की देर रात से ही इस पर परिचालन शुरू हो जायेगा. बता दें कि डीएम अरशद अजीज ने बैकुंठपुर के फैजुल्लाहपुर में बने इस सत्तर घाट महासेतु के मरम्मत कार्य का जायजा लिया और गंडक नदी की धारा को लेकर अप्रोच पथ के मरम्मत में आ रही परेशानी दूर करने पर चर्चा की.


डीएम ने बताया कि गंडक नदी के जलस्तर में थोड़ी कमी आई है. इस कमी का लाभ उठाते हुए इस अप्रोच रोड के मरम्मत के लिए नदी की धारा को बांधने का काम पूरा कर लिया गया था. अब सिर्फ यहां मेटेरियल्स  भरने का काम किया जायेगा. उन्होने कहा कि हर हाल में मंगलवार रात तक सत्तर घाट महासेतु पर परिचालन शुरू कर दिया जायेगा.

बता दें कि 15 जुलाई को गंडक की तेज बहाव की वजह से सत्तर घाट महासेतु से दो किलोमीटर दूर बने इस अप्रोच पथ का एक हिस्सा कटाव की वजह से ध्वस्त हो गया था. जिसको लेकर बिहार की काफी किरकिरी हुई थी. तब पथ निर्माण विभाघ के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने इस डैमेज पॉइंट का जायजा लिया था और अप्रोच पथ को अगले दो दिनों में दुरुस्त कर लेने का दावा किया था. इस दावे के मुताबिक आज से इस अप्रोच पथ के सामानांतर डायवर्सन बनकर तैयार हो गया है. जिसपर  परिचालन शुरू हो जायेगा.

Post a Comment

0 Comments