क्वारेन्टाइन सेंटर में तैनात होमगार्ड जवान की मौत, जांच के लिए भेजा गया सैंपल

बेगूसराय। बेगूसराय के एक एकांतवास केंद्र (क्वारेन्टाइन सेंटर) में तैनात बिहार गृह रक्षा वाहिनी (होमगार्ड) जवान की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान हो गई। मौत की सूचना मिलते ही प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया है तथा मृतक का स्वैब लेकर कोरोना जांच के लिए भेजा जा रहा है।

 घटना डंडारी थाना क्षेत्र स्थित एकांतवास केंद्र की है। मृतक जवान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के हीरा टोल निवासी भीषण यादव (बैच नंबर 481429) है। बताया जाता है कि भीषण यादव करीब एक महीना से डंडारी के एकांतवास केंद्र पर ड्यूटी कर रहा था। इसी दौरान उसे खांसी और बुखार आ गया था, जिसके बाद दवा लेने पर ठीक हो गया। लेकिन बुधवार को फिर से अचानक तेज बुखार एवं खांसी होने पर उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई। आनन-फानन में इलाज के लिए बेगूसराय के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां डाक्टर ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इसके बाद सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जहां आज मौत हो गई।

 सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने आए गृह रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष उदय कुमार सिंह ने बताया कि भीषण यादव को तेज बुखार और खांसी होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन मौत हो गई। आशंका है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मौत हुई है, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। मृतक के परिजनों को कोरोना प्रावधान के तहत 50 लाख का मुआवजा, आश्रित को सरकारी नौकरी, पेंशन तथा अन्य सरकारी सुविधा का लाभ अविलंब लाभ मिलना चाहिए।

Post a Comment

0 Comments