जदयू नेता और नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव अनिल पाठक का निधन, पटना के एक निजी अस्पताल में ली अंतिम सांस, सीएम नीतीश ने जताया शोक


DESK:
बिहार नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव और जदयू के नेता अनिल पाठक का निधन हो गया है . पिछले कई माह से बीमार चले रहे पाठक पटना के एक निजि अस्पताल में किडनी का इलाज करा रहा थे जहां उन्होनें अंतिम सांस ली.

मुंगेर जिले के तारापुर के दरहा गांव के रहने वाले पाठक के पिता मुरलीधर पाठक बिहार सरकार में प्रसासनिक अधिकारी थे. 6 भाईयो में दूसरे अनिल अविवाहित थे और कांग्रेस से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी. लेकिन बाद में चल कर वे नीतीश कुमार के काफी करीब आये और समता पार्टी के गठन के समय से ही उनके साथ थे.

केन्द्रीय रेल मंत्री बनने पर नीतीश ने पाठक को नागरिक सुविधा समिति का सदस्य और फिर कृषि मंत्री बनने पर नारियल विकास बोर्ड का सदस्य बनाया था.फिर बिहार में मुख्यमंत्री बनने पर नीतीश ने श्री पाठक को बिहार नागरिक परिषद का महासचिव भी बनाया और लगातार 6 वर्षो से ज्यादा समय तक रहें. उनकी माता राधा देवी का निधन भी दिसंबर 2016 मे हो गया था.

श्री पाठक के निधन पर जद यू समेत कई राजनीतिक दलो के नेता मर्माहत है और उन्होनें शोक व्यक्त किया है.मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने भी पाठक के निधन पर गहरा शोक जताया है. अपने शोक संदेश में नीतीश ने कहा कि वे पार्टी में लंबे समय से जुड़े थे.

Post a Comment

0 Comments