-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में मानसून का असर, इन इलाकों में अगले दो दिनों तक होगी अच्छी बारिश

बिहार में मानसून का असर, इन इलाकों में अगले दो दिनों तक होगी अच्छी बारिश

पटना : अगले 48 घंटे के दौरान बिहार के उत्तर-पूर्व व दक्षिण-मध्य बिहार में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होगी और अधिकांश जगहों पर अच्छी बारिश की संभावना है. इसके अलावा शेष बिहार में सामान्य बूंदा-बांदी का पूर्वानुमान जारी किया गया है. बिहार में जून माह में अब तक सामान्य से 102 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है. आइएमडी पटना के मुताबिक बुधवार को पूरे बिहार में मॉनसून पहुंच चुका है. मॉनसून तकरीबन समूचे बिहार में छा चुका है. बिहार में ऐसा कोई जिला नहीं है, जहां आज बारिश न हुई हो.


बिहार में अभी तक 103 मिमी बारिश : आधिकारिक जानकारी के मुताबिक बिहार में आज औसतन 13 मिमी बारिश हुई है. प्रदेश में भारी बारिश दाउदनगर में 110 मिमी, बहादुरगंज, शेरघाटी, रफीगंज में 60-60 मिमी बारिश दर्ज की गयी है. इसके अलावा टेकारी व चैता में 50-50 मिमी बारिश हुई है. फिलहाल बिहार में अभी तक 103 मिमी बारिश हो चुकी है. यह सामान्य से दो गुना अधिक है.

इधर पूरे बिहार में दिन का तापमान सामान्य से औसतन चार डिग्री सेल्सियस कम रहा. हालांकि, पटना व भागलपुर में रात का तापमान सामान्य से अधिक व पूर्णिया और गया में रात का तापमान सामान्य के करीब रहा. आइएमडी, पटना के मुताबिक इन चारों शहर में गुरुवार को अच्छी बारिश के आसार हैं. आइएमडी, पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक ट्रफ लाइन पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर झारखंड व पश्चिम बंगाल के गंगा घाटी के बीच से बांग्लादेश से गुजर रही है. लिहाजा मॉनसून अभी बिहार में कायम रहेगा.

0 Response to "बिहार में मानसून का असर, इन इलाकों में अगले दो दिनों तक होगी अच्छी बारिश"

टिप्पणी पोस्ट करें