पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगी आग, विरोध में साइकल से निकले तेजस्वी-तेजप्रताप

पटना : देश में तेल के बढ़ते दामों को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है. पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों के कारण विपक्षी नेताओं द्वारा केन्द्र सरकार पर लगातार हमले किये जा रहे हैं. बिहार में राजद नेताओं ने आज तेल के बढ़ते दामों पर विरोध प्रदर्शन किया. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने राजधानी पटना में तेल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रोटेस्ट मार्च निकाला.


राजद नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने तेल के दामों में बढ़ोतरी पर गुरूवार को साइकिल से पटना की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया. पटना के डाकबंगला चौराहा तक तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव राजद नेताओं और समर्थकों के साथ साइकिल से पहुँचे और तेल के बढ़ते दामों पर अपना विरोध दर्ज कराया. विरोध प्रदर्शन के बाद कई आरजेडी नेता राबड़ी देवी के आवास पर पहुंचे.

बता दें कि इससे पहले तेल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए एक बार फिर से एक ग्राफ शेयर किया था. जिसमें उन्होंने बताया कि किस तरह से दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस और पेट्रोल- डीजल की कीमतों का ग्राफ आसमान छू रहा है. आपको बता दें कि पिछले 18 दिनों से लगातार तेल की कीमतों इजाफा हो रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना संकट के इस दौर में पेट्रोल-डीजल आम आदमी की पकड़ से बाहर होता जा रहा है. बुधवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 18वें दिन वृद्धि हुई. लगातार हुई इस वृद्धि की वजह से देश में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल के दाम से अधिक हुआ है. वो भी तब जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में नरमी बनी हुई है.

Post a Comment

0 Comments