पटना से 5 शातिर मोबाइल स्नैचर गिरफ्तार, बना रखा था 250 बदमाशों का ग्रुप

PATNA: 
राजधानी स्थित गर्दनीबाग थाना क्षेत्र से पुलिस ने 5 मोबाइल स्नैचर्स को गिरफ्तार किया. इस गिरोह में शामिल अपराधी राह चलते लोगों से मोबाइल झपट्टा मारकर छीन लिया करते थे. जिसके बाद ये उस मोबाइल में मौजूद मनी ट्रांसफर ऐप के जरिए सभी बैंक आकांउट की राशि को भी बड़ी चालाकी से उड़ा लिया करते थे.

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अपराधियों ने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था. इस ग्रुप में 250 बदमाश जुड़े हुए हैं. मोबाइल छीनने के बाद ये बदमाश मोबाइल में मौजूद ऑनलाइन मनी ट्रांसफर ऐप के जरिए ग्रुप में शामिल बदमाशों को रकम का हिस्सा भी ट्रांसफर किया करते थे. जिसके बाद कुछ कमीशन देकर ग्रुप के लोगों से अपने अकाउंट में ट्रांसफर राशि को मांगा लिया करते थे.

गैंग के इतिहास को खंगाल रही पुलिस
इस मामले पर जानकारी देते हुए डीएसपी सचिवालय राकेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से 23 मोबाइल बरामद किए गए. मोबाइल छीनने के बाद यह अपराधी मोबाइल को किसी सॉफ्टवेयर दुकान पर जाकर अनलॉक करवा लेते थे. अगर किसी मोबाइल में मनी ट्रांसफर ऐप होता तो वे बड़ी चालाकी से राशि को अपने खाते में ट्रांसफर भी कर लेते थे. जिसके बाद वे मंहगे मोबाइल को कम किमत पर बाजार में बेच दिया करते थे. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार सभी बदमाशों से पूछताछ कर रही है. ग्रुप का इतिहास खंगाला जा रहा है. जल्द ही अन्य कई बदमाशों को भी गिरफ्तार किया जाएगा.

Post a Comment

0 Comments