जंगल में नक्सली सर्च के दौरान 20kg विस्फोटक सहित आईडी बरामद।

   अजय कुमार   
                
लखीसराय  : पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पिरीबाजार थाना क्षेत्र में कुछ नक्सली किसी आपराधिक योजना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं। इस सूचना के आधार पर श्री सुशील कुमार , पुलिस अधीक्षक लखीसराय के निर्देशन में अमृतेश कुमार ,अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) द्वारा एक बृहत अभियान की योजना बनाई गई। इस अभियान के तहत जब अभियान में भाग ले रही टीमें माधुरीकोल से जैसे ही कुछ आगे बढ़ी तो ताजी खुदी हुई मिट्टी पर नजर पड़ी। फ़ोर्स ने उस पूरे इलाके को घेर लिया और व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस अभियान में जो IED  मिले उन्हें नष्ट करने के लिए कोबरा 207 बटालियन के बम निरोधक दस्ता को बुलवाया गया जिसने सभी IED को विधिपूर्वक नष्ट कर दिया। इस अभियान  में IED - 4 nos  सभी लगभग 5-5 kg के  cordex wire - 4 मीटर विस्फ़ोटक- 20 kg बरामद किया गया। 
  इस अभियान में जिला पुलिस के साथ CRPF की कजरा और बन्नुबग़ीचा स्थित कम्पनियों ने हिस्सा लिया जिसके कमांडर क्रमशः धर्मेंद्र कुमार (AC) और एस के दत्ता (AC) हैं। इसके अलावा पिरीबजार थाना प्रभारी और कजरा स्थित STF ने भी इसमें हिस्सा लिया। 
                   इस उपलब्धि से नक्सलियों में खौफ आया है । इससे पहले भी अभी कुछ दिनों से लगातार उनके कैडर की अरेस्टिंग हुई है। इस  संदर्भ में पिरीबजार थाने में एक कांड दर्ज किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments