बिहार में फिर आसमान से बरसी मौत, आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की गई जान

बिहार में एक बार फिर आसमान से आफत बरसी है. मंगलवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई. राज्य के 5 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से मानवीय क्षति हुई है. राजधानी में 2, छपरा में 5, नवादा में 2, लखीसराय में 1 और जमुई में एक की मौत हुई है.

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं. नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है


इससे पहले गुरुवार को बिहार में आकाशीय बिजली गिरने और आंधी-तूफान से भारी तबाही हुई थी. बिजली गिरने से बिहार में 83 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि कई लोग झुलस गए थे. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी.

गुरुवार को आकाशीय बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौत गोपालगंज में हुई थी जहां पर 13 लोग मारे गए थे. जबकि मधुबनी और नबादा में 8-8 लोगों की मौत हुई थी. इस घटना को लेकर पीएम मोदी ने भी अपनी संवेदना जाहिर की थी. राज्य सरकार ने इस प्राकृतिक आपदा में मारे गए सभी लोगों के परिजनों के लिए 4-4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया था.

बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई थी. उत्तर प्रदेश में देवरिया में 9 लोगों के अलावा प्रयागराज में 6, अंबेडकर नगर में 3, बाराबंकी में 2 और कुशीनगर, फतेहपुर, उन्नाव और बलरामपुर में 1-1 की मौत हुई थी.

बता दें कि बिहार में एक ओर जहां आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं तो वहीं बारिश के कारण भी यहां पर बुरा बाल है. कई शहरों में बाढ़ की स्थिति है. राजधानी पटना के कई इलाकों में बारिश का पानी घुस गया.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST