-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार में अलग- अलग ज़िलों में ठनका गिरने से 10 लोगो की मौत, आज और कल भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

बिहार में अलग- अलग ज़िलों में ठनका गिरने से 10 लोगो की मौत, आज और कल भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

TBN DESK: उत्तर बिहार सहित कई जिलों में आज और कल के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार गुरुवार को अररिया और किशनगंज जिले को रेड जोन में रखा है। पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान सारण, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा को ऑरेंज जोन में रखा गया है।


बिहार में आज ठनका गिरने से अलग-अलग जिलों में दस लोगों की मौत हो गई तो वहीं चार लोग घायल हैं। गोपालगंज में वज्रपात से मरने वालों की संख्या सात हो गई है। बरौली के सोनवर्षा व खजुरिया में ठनका गिरने से एक एक तथा मांझा के शेखपरसा में ठनका गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। बरौली के रतनसराय वह सुरवल में ठनका की चपेट में आने से दो लोग झुलस गए हैं। वहीं, मधुबनी और मोतिहारी में पांच लोगों की मौत हो गई है तो वहीं चार लोग घायल हैं। 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दक्षिण बिहार से गुजर रही टर्फ ऑफ लाइन उत्तर बिहार की ओर शिफ्ट होगी। इसके साथ ही अरब सागर और बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से आ रही नमी युक्त हवाओं का उत्तर बिहार में मिलन होगा। इस वजह से भारी बारिश की ऐसी स्थिति बनी है।

0 Response to "बिहार में अलग- अलग ज़िलों में ठनका गिरने से 10 लोगो की मौत, आज और कल भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी"

टिप्पणी पोस्ट करें