चिराग पासवान ने 'भोला बाबू' के परिवार को दिए 1 लाख 11 हजार, CM नीतीश को लिखा पत्र


जमुई:
सांसद सह लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिख पूर्व सीएम भोला पासवान शास्त्री के परिवार की मदद करने की बात करने की अपील की है. उन्होंने सीएम नीतीश को पत्र लिख कहा है कि बिहार सरकार पूर्व सीएम के परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दे.

चिराग पासवान ने अपने पत्र में लिखा, 'शोषितों, दलितों और वंचितों के नेता स्व. भोला पासवान शास्त्री जी ने आजीवन बिहार एवं बिहारवासियों की सेवा की और अपना पूरा जीवन ईमानदारी और कर्मठता के साथ व्यतीत किया. जिसका जीवन्त प्रमाण है कि आज उनका पूरा परिवार आर्थिक तंगी के कारण बदहाली का जीवन जीने के लिए मजबूर है. हालात इतने दयनीय है कि आज की तारीख में उनके पूरे परिवार का भरण-पोषण भी नहीं हो पा रहा है. उनका पूरा परिवार भूखमरी की कगार पर पहुंच चुका है, उनके परिजन किसी तरह बदहाली में अपना जीवन यापन कर रहे हैं.


चिराग पासवान ने बताया, 'स्व. भोला पासवान शास्त्री जी के परिजनों की बदहाल स्थिति के बारें में जैसे ही मुझे जानकारी मिली. मैंने अपनी ओर से उनके सहायतार्थ एक लाख ग्यारह हजार रुपये की राशि उपलब्ध करवाई. लेकिन इससे उनकी समस्या हमेशा के लिए समाप्त नहीं हो सकती इसलिए मैंने बिहार के माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि सरकार अपने स्तर से स्व. भोला पासवान शास्त्री जी के परिजनों को आर्थिक सहायता करें.'

चिराग ने कहा कि आर्थिक मदद के साथ ही साथ उनके परिजनों में से किसी एक सदस्य को अविलम्ब सरकारी नौकरी दी जाए. ताकि उनका परिवार आर्थिक तंगी से निकल सके और सम्मान के साथ अपना जीवन-यापन कर सकें.

Post a Comment

0 Comments