-->

मेरी ब्लॉग सूची

हैदराबाद से यूपी लौट रहे पांच मजदूरों के साथ MP के नरसिंहपुर में दर्दनाक हादसा, ट्रक पलटने से गई जान

हैदराबाद से यूपी लौट रहे पांच मजदूरों के साथ MP के नरसिंहपुर में दर्दनाक हादसा, ट्रक पलटने से गई जान

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में आज देर रात आम से भरा ट्रक पलटने से 5 मज़दूरों की मौत हो गई, जबकि 13 मज़दूर गम्भीर रूप से घायल हो गए. घायलों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है. सभी मज़दूर हैदराबाद से आम के ट्रक में छिपकर उत्तर प्रदेश के झांसी जा रहे थे.


जानकारी के मुताबिक लॉकडाउन के चलने परिवहन की व्यवस्था न होने की वजह से ये मजदूर आम के ट्रक में छिपकर हैदराबाद से झांसी जा रहे थे. तभी नरसिंहपुर जिले के पाठा गांव के पास ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और इस हादसे में पांच मज़दूरों की जान चली गई. हादसे में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए जबलपुर रेफ़र किया गया है. अन्य 11 घायलों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है.

घायल मज़दूरों में से एक को कुछ दिन से सर्दी खांसी की परेशानी थी जिसके चलते मृतकों सहित सभी के कोरोना सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए हैं. घटना की जानकारी लगते ही जिले के कलेक्टर एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया. कलेक्टर ने इस घटना में पांच मज़दूरों की मौत की पुष्टि की है.


औरंगाबाद में 16 मजदूरों की हुई थी मौत


लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की घर वापसी और रास्ते में हादसे का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. शुक्रवार सुबह महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में रेल की पटरियों पर सो रहे 16 प्रवासी मजदूरों की एक मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई थी. भुसावल की ओर पैदल जा रहे ये मजदूर मध्य प्रदेश लौट रहे थे. वे रेल की पटरियों के किनारे चल रहे थे और थकान के कारण पटरियों पर ही सो गए थे. ये सभी महाराष्ट्र के जालना की एक स्टील फैक्टरी में काम करते थे.

0 Response to "हैदराबाद से यूपी लौट रहे पांच मजदूरों के साथ MP के नरसिंहपुर में दर्दनाक हादसा, ट्रक पलटने से गई जान"

टिप्पणी पोस्ट करें