कोरोना की चपेट में बिहार का पुलिस महकमा, हेडक्वार्टर में तैनात IPS का बॉडीगार्ड मिला पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पटना. कोविड-19 (Covid-19) यानी कि कोरोना का संक्रमण. यह शब्द सुनते ही आम से लेकर खास लोगों की सांसें फूलने लगती हैं. लोग भयभीत हो जाते हैं कि कही उन्हें तो कोरोना (Corona Virus) ने अपनी चपेट में नही ले लिया है. कोविड 19 से संक्रमित कोई शख्स उनके आसपास तो नहीं, मगर आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि कोरोना बिहार पुलिस मुख्यालय के अंदर तक पहुंच चुका है.

ट्रेवल हिस्ट्री की हो रही जांच

दरअसल सोमवार को बीएमपी 14 के 8 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं इनमें एक जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित एक आईपीएस का बॉडीगार्ड हैं. इस बात की जानकारी पुलिस मुख्यालय में सोमवार देर शाम आग की तरह जैसे ही फैली यहां तैनात सिपाही से लेकर आईपीएस अधिकारियों तक की सांसें मानो थम गई. कोरोना पॉजिटिव पाया गया बॉडीगार्ड किसके-किसके संपर्क में आया हैं इस बात पर चर्चा बेहद तेज हो गई. हालांकि यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की संक्रमित बॉडीगार्ड किसके किसके संपर्क में आया है और वो कौन-कौन लोग हैं.


पुलिस हेडक्वार्टर में काम करते हैं 500 लोग

इस खबर से पुलिस जवानों से लेकर आला अधिकारी तक भयभीत हैं. दरअसल दो दिन पहले ही बीएमपी 14 के 5 जवान कोरोना पॉजिटिव पाएं गये थे. बिहार पुलिस में सबसे पहले बीएमपी ही कोरोना के चपेट में आया हैं. ऐसा बताया जाता हैं कि उक्त आईपीएस अधिकारी कई सीनियर आईपीएस अधिकारियों से मिले हैं. भगवान न करें की कुछ हो लेकिन अगर कुछ हुआ तो पुलिस मुख्यालय में करीब 500 से अधिक अधिकारी पदाधिकारी एवं जवान प्रतिदिन ड्यूटी करते हैं और सभी को जांच प्रणाली से गुजरना पड़ेगा.

23 पुलिसकर्मी हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

बिहार पुलिस की बात करें तो अभी तक 23 पुलिसवाले इसकी चपेट में आ चुके हैं. BMP 14 के 13 जवान संक्रमित हैं वहीं मधुबनी के 1, अररिया के 2, रेल पुलिस पटना, रोहतास में पदस्थापित 2 जवान भी कोरोना संक्रमित हुए हैं वहीं भभुआ के 5 जवान संक्रमित हुए हैं. इन 23 में से 6 पुलिसकर्मी स्वस्थ्य
हो गए हैं. 6 की रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन फिलहाल आइसोलेशन वार्ड से रिलीज़ नहीं हुए हैं.

Post a Comment

0 Comments