-->

मेरी ब्लॉग सूची

सोशल डिस्टेंस का पालनकर बसों से आनेवालों को भी सरकार देगी किराया

सोशल डिस्टेंस का पालनकर बसों से आनेवालों को भी सरकार देगी किराया

PATNA : स्पेशल ट्रेन के साथ-साथ अब बसों से लौटनेवाले श्रमिकों और विद्यार्थियों को भी राज्य सरकार किराया देगी। इस फैसले से लॉकडाउन में अन्य राजयों में फंसे श्रमिकों और विद्यार्थियों को बड़ी राहत मिलेगी। पहले सरकार ने ट्रेन से लौटनेवालों को ही किराया और पांच सौ रूपये अतिरिक्त देने का फैसला लिया था, लेकिन अब अन्य राज्यों में फंसे श्रमिक और छात्र-छात्राएं अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए समूह में बस से भी अपने गृह जिला आते हैं तो उन्हें बस का किराया दिया जाएगा। 
लेकिन निजी बस के किराए पर लेने के पहले उन्हें सरकार को सूचित करना होगा। बिहार लौटने के बाद सरकार किराये का भुगतान करेगी। दूसरे राज्यों में फंसे छात्र-छात्राएं पास लेकर छोटे निजी वाहन किराए पर लेकर बिहार लौट सकते हैं लेकिन उन्हें कोई किराया का भुगतान नहीं किया जाएगा।
परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अन्य राज्यों से निजी बसों से आने वाले श्रमिकों और छात्रों को राज्य सरकार के गाइडलाइन का फॉलो करना होगा। विभिन्न राज्यों से आये लोगों को गांव तक पहुंचाने के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण से बचाव के लिए यात्रियों को बस में बैठने से पूर्व और गंतव्य पर उतराने के बाद बसों को सेनेटाइज किया जाएगा। बसों में बैठने वाले यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सावधानियों का पालन करेंगे। सभी चेकपोस्टों पर जिला परिवहन पदाधिकारी की तैनाती की गई है।

0 Response to "सोशल डिस्टेंस का पालनकर बसों से आनेवालों को भी सरकार देगी किराया"

टिप्पणी पोस्ट करें