-->

मेरी ब्लॉग सूची

रेलवे बैरियर से टकराया ट्रक, लॉकडाउन में घर लौट रहे झारखंड के दो मजदूरों की मौत

रेलवे बैरियर से टकराया ट्रक, लॉकडाउन में घर लौट रहे झारखंड के दो मजदूरों की मौत

आरा : भोजपुर जिले के कोइलवर थाना क्षेत्र स्थित कोइलवर रेल सह सड़क पुल के पास ट्रक के ऊपर बैठे दो लोग रेलवे बैरियर से टकरा गये. टकराने के बाद ट्रक से गिर कर झारखंड के दो मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. घायलों में एक व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने आरा मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया.

जानकारी के अनुसार, झारखंड के गोड्डा जिले के 15 मजदूर लॉकडाउन के कारण वाराणसी के भदोई में फंस गये थे. वह झारखंड जाने के लिए पैदल ही सोमवार को निकल पड़े. बिहार के मालियाबाग पहुंचने पर मजदूरों ने एक ट्रक को हाथ दे कर रुकवाया. उसके बाद ट्रक चालक के वाहन रोकने पर पटना जाने के लिए सभी मजदूर ट्रक के ऊपर सवार हो गये. रोहतास आपूर्ति पदाधिकारी का स्टीकर लगे ट्रक पर अनाज लोड था.

ट्रक सोमवार की रात एक बजे जैसे ही आरा-पटना राष्ट्रीय राजमार्ग होते कोइलवर पहुंचा, खाली रास्ता देख ट्रक चालक तेजी से चलाने लगा. पुल में इंट्री करने से महज पचास फीट की दूरी पर ट्रक के ऊपर बैठे मजदूर रेलवे गार्डर से टकरा गये. हो-हल्ला की आवाज सुन चालक ट्रक चालक ने गाड़ी रोक दिया. इस दौरान दो मजदूर बैरियर से टकरा कर नीचे गिर गये थे.

घटना के बाद सभी मजदूर ट्रक से नीचे कूद गये. इससे भगदड़ की स्थिति बन गयी. इसी बीच, पुलिस ने चार लोगों को लहुलुहान देख कर आनन-फानन में पीएचसी कोइलवर ले गयी, जहां हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही दो मजदूरों की मौत हो गयी. दोनों मृतक झारखंड के गोड्डा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लोखावन टोला निवासी बालेश्वर राय का 17 वर्षीय पुत्र बुद्धिनाथ राय और अकलू राय का 18 वर्षीय पुत्र सिंधु राय बताये जा रहे हैं. वहीं, दो अन्य घायलों का इलाज कराया गया. इनमें एक व्यक्ति की गंभीर स्थिति को देखते हुए आरा रेफर कर दिया गया है.

घटना के बाद पुलिस ने बताया कि शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया गया है. सभी मजदूर खाद्य सामग्री ढोने वाले ट्रक पर चढ़े थे. ट्रक को जब्त कर लिया गया है. पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों के साथ सभी मजदूरों को पिकअप वाहन से झारखंड भेज दिया गया है.

0 Response to "रेलवे बैरियर से टकराया ट्रक, लॉकडाउन में घर लौट रहे झारखंड के दो मजदूरों की मौत"

टिप्पणी पोस्ट करें