जम्मू-कश्मीर: डोडा में आतंकवादियों के साथ सेना की मुठभेड़, एक जवान शहीद

डोडा/जम्मू: जम्मू-कश्मीर में डोडा जिले के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में आज (रविवार) सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद डोडा शहर से 26 किलोमीटर दूर गुंडाना इलाके में पोस्ता-पोत्रा गांव में एक संयुक्त अभियान चलाया. इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जो अभी तक चल रही है.


उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं. जिसमें सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त दलों ने एक मकान में दो संदिग्ध आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद शनिवार रात को अभियान चलाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि संयुक्त दल जब ठिकाने की ओर बढ़ रहा था तब उन पर भारी गोलीबारी की गई जिसका उन्होंने जवाब दिया. इलाके में अतिरिक्त बलों को भेजा गया है. डोडा जिले में इस साल सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच यह दूसरी मुठभेड़ है.


इससे पहले 15 जनवरी को हिज्बुल कमांडर हारून अब्बास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. इस महीने की शुरुआत में जिले में हिज्बुल के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था तथा उनके पास से कुछ हथियार एवं गोला बारुद भी बरामद किए गए थे.

Post a Comment

0 Comments