बिहार में पटना सहित कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि, वज्रपात

पटना। बिहार में रविवार की देर रात अचानक मौसम बदल गया और पटना सहित कई जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही है। आसमान में काले बादल हैं और मेघ के गर्जन के साथ ही बिजली भी कड़क रही है और तेज बारिश जारी है। लखीसराय में जहां ओलावृष्टि की खबर है, वहां काफी बड़े-बड़े ओले गिरे हैं। की जगहों पर वज्रपात की भी जानकारी मिली है। 

रविवार की सुबह से उमस भरी गर्मी से राजधानीवासी परेशान थे, तो वहीं शाम में हल्की हवा चलने से उमस में राहत मिली थी। लेकिन रात 11 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और तेज हवा के साथ बारिश होने लगी। वहीं दिन में सिवान जिले में बारिश की जानकारी मिली थी।
बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही संभावना जताई थी कि अब बिहार झारखंड में तेज आंधी और बारिश होने की संभावना है। रविवार की सुबह से बिहार, झारखण्ड‍ सहित कई राज्यों में भी मौसम लगातार करवट ले रहा था। मौसम विभाग ने जहां कई इलाकों में अगले कुछ घंटों के अंदर मेघ-गर्जन के साथ तेज हवा चलने की संभावना जताई है वहीं कई जिलों में वज्रपात व ओले पड़ने की भी आशंका जताई है।
इस बारिश से फसलों को काफी क्षति पहुंची है। एक ओर जहां गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है तो वहीं आम और लीची की फसल पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा।

Post a Comment

0 Comments