अमेरिका से डिपोर्ट होकर आए हरियाणा के 73 लोगों में से 21 कोरोना पॉजिटिव मिले

वंदे भारत मिशन के तहत अमेरिका से हरियाणा लौटे 73 लोगों में से 21 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. 2 यात्रियों की रिपोर्ट अभी संदिग्ध है. इस बात की जनाकारी पंचकूला की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जसजीत कौर ने दी है.

अमेरिका से आए सभी यात्रियों को पंचकूला में क्वारनटीन किया गया है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों का ट्रीटमेंट चल रहा है. संपर्क में आए लोगों को क्वारनटीन कर दिया गया है. अमेरिका से ये सभी भारतीय 19 मई को देश पहुंचे थे.

जिन यात्रियों की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव है, उन्हें भी क्वारनटीन किया गया है. स्वास्थ्य विभाग उन पर नजर बनाए हुए है.14 दिनों तक क्वारनटीन रहने के बाद ही उन्हें घर जाने दिया जाएगा. अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है, ऐसे में वहां से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग नजर रख रहा है.

वंदे भारत मिशन के तहत लौटे थे भारतीय

विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए सरकार ने वंदे भारत मिशन चलाया था. वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है. यह मिशन 17 मई से 3 जून यानी 18 दिन तक चलेगा.

इस चरण में अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और सिंगापुर समेत 31 देशों में फंसे लोगों को स्वदेश लाया जा रहा है. ये वो देश हैं, जो बड़े स्तर पर कोरोना संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. ऐसे में यहां से आने वाले यात्रियों में कोरोना संक्रमण होने का खतरा सबसे ज्यादा है.

Post a Comment

0 Comments