-->

मेरी ब्लॉग सूची

आज शाम 6 बजे तीनों सेना प्रमुखों के साथ मीडिया से रूबरू होंगे CDS जनरल रावत

आज शाम 6 बजे तीनों सेना प्रमुखों के साथ मीडिया से रूबरू होंगे CDS जनरल रावत

नई दिल्‍ली। आज शाम छह बजे चीफ ऑफ जनरल स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाले हैं। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस क्‍यों बुलाई गई है, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है लेकिन सेना से जुड़े सूत्रों की ओर से बताया गया है कि खास मुद्दों पर अहम जानकारियां साझा कर सकते हैं। नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह, सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाणे और वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया मीडिया से रूबरू होंगे। 
यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस ऐसे समय में हो रही है जब सेना की तरफ से इसके सैनिकों को चेतावनी दी गई है कि उनके फोन को पाकिस्‍तान की एजेंसियां हैक कर सकती हैं। सेना की तरफ से ऑफिसर्स और जवानों को आगाह किया गया है कि पाक की एजेंसियां एक ऐसी मालवेयर एप का प्रयोग कर रही हैं, जो भारत की आरोग्‍य सेतु एप की ही तरह है। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों की तरफ से गुरुवार को यह सूचना दी गई थी। 17 अप्रैल को सेना प्रमुख जनरल नरवाणे ने कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर लगातार पाकिस्‍तान की तरफ से हो रही गोलीबारी के लिए पड़ोसी देश की निंदा की थी। उन्‍होंने कहा था कि पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से लड़ रही है मगर पड़ोसी देश मुश्किलें बढ़ाने से बाज नहीं आ रहा है। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले हफ्ते टॉप मिलिट्री कमांडर्स से कहा था कि वे यह सुनिश्चित करें कि दुश्‍मन किसी भी तरह से कोविड-19 हालातों का गलत प्रयोग देश के खिलाफ न कर सके। पिछले एक हफ्ते के दौरान कश्‍मीर घाटी में हुए अलग-अलग एनकाउंटर्स में सेना और सुरक्षाबलों ने करीब 15 आतंकियों को ढेर किया है। जनरल रावत भी कह चुके हैं कि एलओसी पर हालात नियंत्रण में हैं मगर इसके बाद भी नाजुक बने हुए हैं।

0 Response to "आज शाम 6 बजे तीनों सेना प्रमुखों के साथ मीडिया से रूबरू होंगे CDS जनरल रावत"

टिप्पणी पोस्ट करें