प्रवासी मजदूर की मौत के बाद पॉजिटिव आई जांच रिपोर्ट; 52 नए केस सामने आए, अब तक 663 संक्रमित

पटना. बिहार में रविवार को प्रवासी मजदूर की मौत के बाद कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मजदूर चार दिन पहले गायिजाबाद से लौटा था और तबीयत बिगड़ने पर उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। ये तीसरा मामला है जब किसी मरीज की मौत के बाद जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हो। इससे पहले मुंगेर और सासाराम के रहने वाले मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। राज्य में कोरोना से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। पटना, मुंगेर, सासाराम, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और वैशाली के एक-एक मरीज ने दम तोड़ा है।

52 नए केस, अब तक 663 संक्रमित
रविवार को बिहार में कोरोना के 52 नए केस मिले। इसमें पटना के 9, किशनगंज के आठ, सहरसा-मधेपुरा के 7-7, पूर्वी चंपारण-अरवल के 4-4, मुजफ्फरपुर के 3, गया-दरभंगा-नवादा के 2-2 और बेगूसराय-अररिया-औरंगाबाद-भोजपुर के एक-एक मरीज शामिल हैं। राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 663 हो गई है। गया में 15 दिन बाद नया केस मिला है। शनिवार को बाहर से लौटे 49 लोगों में से 44 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

रिकवरी में बिहार चौथे नंबर पर
बिहार के लिए अच्छी बात यह है कि कुल संक्रमित मरीजों में से 54% अब स्वस्थ हैं। यह राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है जो 29 फीसदी है। शनिवार को 51 लोग स्वस्थ हुए। ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या अब 318 हो गई हैै।

बक्सर-कैमूर में बेहतर रिकवरी
पिछले दिनों बक्सर और कैमूर में संक्रमण तेजी से फैला। अब दोनों जिलों में मरीज तेजी से रिकवर हो रहे हैं। बक्सर के 56 में से 54 और कैमूर के 32 में से 27 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। गया एकमात्र जिला है जहां, सभी संक्रमित अब स्वस्थ हैं। यहां कुल 6 केस आए थे।

Post a Comment

0 Comments