51 दिन बाद पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस, लाइन लगाकर ट्रेन में सवार हुए 1 हजार यात्री, सबकी फोटो ली गई

पटना. लॉकडाउन के चलते बंद यात्री ट्रेनों का परिचालन मंगलवार से शुरू हो गया। 51 दिन बाद पटना से दिल्ली के लिए राजधानी एक्सप्रेस चली। पटना जंक्शन से ट्रेन शाम 7:40 बजे निकली। राजेंद्रनगर से यह ट्रेन शाम 7:20 बजे चली थी। 350 लोग राजेंद्र नगर टर्मिनल और 650 से अधिक पटना जंक्शन से सवार हुए। दोनों स्टेशन के बाहर यात्रियों की लाइन लगाई गई थी। मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग के बाद यात्रियों को प्लेटफॉर्म तक जाने दिया गया। ट्रेन में सवार होने से पहले रेलवे कर्मियों ने यात्रियों की फोटो ली। टिकट दिखाने के बाद स्टेशन परिसर में प्रवेश दिया गया।

राजेंद्रनगर टर्मिनल पर यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए एक-दूसरे से दूरी बनाकर कतार में खड़ा किया गया था। स्टेशन परिसर में पुलिस बल की तैनाती रही। यात्रियों के सामान को सैनिटाइज किया गया। पटना जंक्शन पर भी यात्रियों को लाइन में खड़ा किया गया था। अधिक भीड़ होने के चलते तीन कतार लगाई गई। स्टेशन परिसर से लेकर प्लेटफॉर्म तक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया गया।

बुधवार सुबह 5:30 बजे पटना आएगी दिल्ली से चली ट्रेन
दिल्ली से चलकर पटना आने वाली राजधानी एक्सप्रेस बुधवार सुबह 5:30 बजे पटना जंक्शन आएगी। इसके अलावा डिब्रूगढ़ राजधानी रात 8:35 बजे नई दिल्ली से खुलेगी, जबकि एक और ट्रेन अगरतला राजधानी एक्सप्रेस भी पाटलिपुत्र में रुकते हुए जाएगी। डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस दानापुर में भी रुकेगी।

पत्नी को तनाव से मिलेगी राहत
पत्नी को स्टेशन छोड़ने आए पटना एम्स के डॉक्टर ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी पत्नी अपने परिवार के पास जा रही है। उसे तनाव से राहत मिलेगी। वह गर्भवती है। मैं पटना एम्स में कार्यरत हूं। कोरोना वार्ड में ड्यूटी के चलते घर जाते समय मुझे डर लगा रहता था कि कहीं पत्नी को संक्रमण न लग जाए। मेरी ड्यूटी के चलते वह काफी तनाव में थी। अब परिवार के साथ रहेगी तो उसका तनाव कम होगा। मैं राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला हूं।

बिहारशरीफ से आए अरुण कुमार ने कहा कि मैं दिल्ली में काम करता हूं। बिहारशरीफ से पटना आने में काफी परेशानी हुई। टैक्सी ड्राइवर आने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे। कई टैक्सी वालों को कहा कि मुझे ट्रेन पकड़नी है। मेरे पास टिकट है। ट्रेन यात्रा करने वालों को लॉकडाउन में स्टेशन जाने की अनुमति है तब भी ट्रैक्सी वाले आने को तैयार नहीं थे।

Post a Comment

0 Comments