-->

मेरी ब्लॉग सूची

गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 आईईडी बम समेत विस्फोटक बरामद

गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 आईईडी बम समेत विस्फोटक बरामद

गया. कोराना बंदी के बीच बिहार में नक्सलियों (Naxal Operation) की साजिश लगातार जारी है. नक्सलियों की इसी साजिश को नाकाम करते हुए गया पुलिस (Gaya Police) और कोबरा 205 बटालियन (CRPF Cobra)की टीम ने तीन आईईडी बम (IED Bomb) समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया है. बाराचट्टी और कोबरा की टीम कई दिनों से कौलेश्वरी जोन इलाके में सर्च अभियान (Search Operation) चला रही थी इसी दौरान चकनवा पहाड़ के बरसुद्दी इलाके में उसे नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गए कई विस्फोटक सामग्री बरामद करने में सफलता मिली है. 

बम निरोधक दस्ता ने किया डिफ्यूज

टीम को विस्फोटक सामग्री में तीन आईईडी बम 12 किलो विस्फोटक काफी संख्या में जिलेटिन एवं लोहे की छड़ और 25 बोतल तरल पदार्थ मिले. विस्फोटक सामग्री मिलने के बाद कोबरा बटालियन के बम निरोधक दस्ता ने तीन आईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री को जंगली इलाके में ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया. विस्फोट करने के दौरान तीव्र गति की कंपन हुई जिसकी आवाज आस-पास के गांव के लोगों को भी सुनाई पड़ी.

जंगली इलाके में नक्सलियों ने छिपा रखे हैं आईईडी और विस्फोटक

गौरतलब है कि इस इलाके में नक्सली संगठनों द्वारा कई जगह भूमिगत आईईडी लगाई हुई है और जगह-जगह विस्फोटक सामग्री छिपा कर रखी गई है. पिछले दिनों आईईडी की चपेट में आने से स्थानीय ग्रामीण घायल हो गए थे जिसके बाद जिला पुलिस और कोबरा की टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था और इस दौरान उसे विस्फोटक सामग्री बरामद करने में सफलता मिली है.

0 Response to "गया में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 आईईडी बम समेत विस्फोटक बरामद"

टिप्पणी पोस्ट करें