-->

मेरी ब्लॉग सूची

1200 प्रवासियों की वापसी पर बोले रघुवर दास- मजदूर दिवस के दिन झारखंड को मिला तोहफा

1200 प्रवासियों की वापसी पर बोले रघुवर दास- मजदूर दिवस के दिन झारखंड को मिला तोहफा

रांची. झारखंड के 1200 प्रवासी मजदूरों (Laborers) को लेकर तेलंगाना के लिंगमपल्ली स्टेशन से पहली विशेष ट्रेन हटिया स्टेशन के लिए निकल गई है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghuvar Das) ने इस प्रयास के गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्रालय पीयूष गोयल और तेलंगाना सरकार को धन्यवाद दिया है. पूर्व सीएम ने कहा कि इन्हीं लोगों के प्रयास से मजदूर दिवस (Labour Day) के दिन झारखंड के लोगों को बड़ा तोहफा मिला है. 

राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार केवल मीडिया में बयानबाजी कर रही है. प्रवासी झारखंडियों को लाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. हेमंत सरकार बयानबाजी छोड़कर दूसरे राज्य में फंसे लोगों को लाने के लिए ठोस रणनीति बनाएं. राज्य सरकार ने केंद्र से प्रवासियों को लाने के लिए अनुमति देने की मांग की थी, जब केंद्र ने अनुमति प्रदान कर दी, तो सरकार तरह-तरह के बहाने बना रही है.

1200 मजदूरों को लेकर रवाना हुई स्पेशल ट्रेन 

बता दें कि तेलंगाना के लिंगमपल्ली से 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर स्पेशल ट्रेन शुक्रवार सुबह 5 बजे रवाना हुई है. जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन रात 11 बजे हटिया स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-1 पर पहुंचेगी. हटिया स्टेशन के अधिकारियों को इस बात की सूचना दे दी गई है. लिहाजा, स्टेशन पर इसको देखते हुए व्यवस्था की गई है. स्टेशन पर मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग के बाद उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया जाएगा. इस बाबत स्थानीय रेल अधिकारी जिला प्रशासन से संपर्क में है. रास्ते में विलासपुर, रायगढ़, झारसुगुड़ा में रुकने के बाद यह ट्रेन हटिया पहुंचेगी. इस बाबत हटिया स्टेशन को सेनिटाइज किया गया है. साथ ही रेल पुलिस की भी तैनाती की गई है. प्लेटफॉर्म पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए मुकम्मल व्यवस्था की गई है.

0 Response to "1200 प्रवासियों की वापसी पर बोले रघुवर दास- मजदूर दिवस के दिन झारखंड को मिला तोहफा"

टिप्पणी पोस्ट करें