बांका में डबल मर्डर, 12 वर्षीय बच्चे की चाकू से गोद कर दी हत्या

बांका. लॉकडाउन (Lockdown) के बीच हुई दो हत्याओं से बाँका दहल गया है. बांका जिले (Banka District) के बन्धुवा कुरावा के खंगरा में 12 वर्षीय बच्चे की चाकू से गला काट कर हत्या (Murder) कर दी गई. वहीं दूसरी घटना में शंभूगंज थाना के बड़ी खजूरी में एक भाई ने दूसरे भाई प्रभु राम की पीटते पीटते कर दी. पहली घटना के विषय में बताया जा रहा है कि होरिल यादव और गोतिया के बीच एक पुराना विवाद चल रहा था. कुछ दिन पहले हुई बच्चों के बीच हुई लड़ाई को हत्या का कारण बताया जा रहा है.

बालक आशीष की हत्या उस समय की गयी है जब वह अकेला अपने छत पर रात में सो रहा था. घटना की जानकारी मिलते ही लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. पुलिस भी घटना स्थल पर पहुँचकर मामले की जांच में जुट गई है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिये बाँका भेज दिया गया.

मृतक के पिता होरिल यादव ने बेटे की हत्या के पीछे की वजह गोतिया से चल रहा पुराना विवाद बताया है. वहीं दूसरी घटना शंभुगंज थाने के बड़ी खजूरी में प्रमोद राम और उसके भाई के बीच घर के सामने सरकारी गैर मजरूआ जमीन के एक टुकड़े पर कब्जे को लेकर हुआ विवाद था. कल एक भाई द्वारा उस जमीन पर पुदीना का पौधा लगाने को लेकर विवाद हुआ था. विवाद ने धीरे—धीरे मारपीट का रूप अख्तियार कर​ लिया, जिसमें प्रमोद की जमकर पिटाई हुई.

प्रमोद की भाई ने की थी पिटाई

प्रमोद बुरी से तरह से जख्मी हो गया था. उसका इलाज शंभुगंज स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा था. स्थिति गंभीर होने के बाद उसे बाँका रेफर किया गया और वहाँ जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. फिलहाल शव को पोस्टमॉर्टम के लिये बांका भेज दिया गया है और प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है. दोनों थाना क्षेत्रों में हुई हत्याओं के मामले में थानाध्यक्ष ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और सभी अभियुक्तों की जल्द ही गिरफ्तारी होगी.

Pinput- news18

Post a Comment

0 Comments