लॉकडाउन के बीच रेलवे का बड़ा फैसला, 12 मई से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, कल शाम 4 बजे से IRCTC पर होगी बुकिंग

DELHI: लॉकडाउन के बीच इस वक्त की सबसे बड़ी खबर रेलवे से निकल कर आ रही है। भारतीय रेलवे ने 12 मई से पैसेंजर ट्रेन की शुरुआत करने की योजना बनाई है। भारतीय रेलवे की तरफ से शुरुआत में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके लिए टिकट की बुकिंग कल शाम 4 बजे से शुरू हो जाएगी। 
इन शहरों के लिए चलेगी ट्रेनें
12 मई से रेलवे इन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू करने जा रही है। वह दिल्ली से देश के अलग-अलग शहरों के लिए चलेंगी। इनमें दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल ,अहमदाबाद और जम्मूतवी शामिल है। इन ट्रेनों के परिचालन के बाद अन्य सेवाओं को भी शुरू किया जाएगा। दिल्ली से अन्य शहरों के लिए चलने वाली ट्रेनों के लिए बुकिंग कल शाम 4:00 बजे से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू हो जाएगी।
पीयूष गोयल ने ट्वीट कर दी जानकारी
पीयूष गोयल ने ट्वीट में लिखा है, रेलवे बारी-बारी से पैसेंजर ट्रेन चलाने के बारे में सोच रहा है. इसे 12 मई से शुरू किया जा सकता है. शुरू में 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। ये ट्रेन नई दिल्ली से शुरू होंगी और देश के अलग-अलग स्टेशनों तक जाएंगी। स्पेशल ट्रेन की बुकिंग 11 मई दिन सोमवार से 4 बजे शाम से शुरू होगी।

Post a Comment

0 Comments