UP में कोरोना वायरस से पहली मौत, गोरखपुर में 25 साल के युवक ने तोड़ा दम

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत का पहला मामला सामने आया है. बस्ती के तुरकहिया मोहल्ला निवासी 25 वर्षीय युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical COllege) में सोमवार को मौत हो गई थी. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. लेकिन, दुबारा जांच के लिए उसे लखनऊ के केजीएमयू लैब भेजा गया था. वहां युवक में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है.

यह प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली पहली मौत है. इतनी कम उम्र में मौत का देश में यह पहला मामला है. केजीएमयू लखनऊ के मीडिया प्रभारी डॉ सुधीर सिंह के मुताबिक, गोरखपुर से जो सैम्पल आया था, वह जांच में पॉजिटिव मिला है. गोरखपुर में हुई जांच भी सही थी. केजीएमयू से क्रॉस चेक होना था. इसमें भी मामला सही पाया गया.

नहीं थी कोई ट्रैवल हिस्ट्री
जिस युवक की मौत हुई है वह युवक बस्ती जिले के तुरकहिया मोहल्ले का रहने वाला था. उसकी उम्र 25 साल थी और वह परचून की दुकान चलाता था. चिकित्सकों के अनुसार, पिछले तीन-चार महीनों से उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पाई गई है, लेकिन आम तौर पर वह बीमार रह रहा था.

युवक का गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में अपना इलाज करवा रहा था. बीआरडी मेडिकल कॉलेज की लैब ने पहले ही इसमें कोरोना की पुष्टि कर दी थी. युवक की सोमवार को ही मौत हो गई थी, लेकिन बीआरडी मेडिकल कॉलेज ने नमूना दोबारा जांच करने के लिए केजीएमयू में भेजा था. केजीएमयू में दोबारा जांच के बाद युवक में फिर से कोरोना की पुष्टि हुई.

परिवार व डॉक्टरों को किया गया क्वारंटाइन
बता दें कि युवक को रविवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एडमिट करवाया गया था. पहले उसे कोरोना वार्ड में नहीं रखा गया था. बाद में लक्षण दिखने पर उसे कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया था. जिन 12 डॉक्टरों ने उसका इलाज किया था, उन्हें भी क्वारंटाइन किया गया है. साथ ही उसके परिवार वालों की भी जांच की जा रही है.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST