वाहन चेकिंग के नाम पर वसूली कर रहे थे पुलिसवाले, SP ने सस्पेंड कर भेजा जेल

नवादा. बिहार के नवादा (Nawada) में वाहन चेकिंग के नाम पर पैसा वसूलना दो पुलिसवालों को खासा महंगा पड़ा है. वर्दीवालों की वसूली का यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) में तेजी से हुआ जिसमें वाहन जांच के दौरान एक पुलिसकर्मी लोगों से नाजायज वसूली करता दिख रहा है. 


एसपी ने वीडियो देखा तो कराई जांच

जांच के बाद इस वीडियो की पुष्टि हुई और नरहट थानाक्षेत्र के सीतामढ़ी ओपी के एएसआई रामाधार प्रसाद एवं सिपाही भूपेंद्र यादव के रूप के रूप में दोनों पुलिसवालों की पहचान हुई. नवादा एसपी हरि प्रसाथ एस के संज्ञान में जैसे ही यह बात सामने आई उन्होंने वीडियो की जांच करवाते हुए पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की.

पहले सस्पेंड किया फिर जेल भेजा

उन्होंने प्रेस रिलीज जारी कर दोनों पुलिसकर्मी को फौरन निलंबित कर दिया और न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया. वायरल हुए वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि दो सादे लिबास में पुलिसकर्मी लाठी लिए सड़क पर मौजूद है और उनके इर्द-गिर्द कई बाइक सवार भी हैं. इन बाइक सवारों को वाहन जांच के लिए रोका गया था. इस दौरान बाइक सवार उन्हें छोड़ने की गुहार लगा रहे हैं. जांच के दौरान एक व्यक्ति पैसे देकर पुलिसकर्मी को वहां से निकल जाता है. इस दौरान कई और वाहनों की तलाशी ली जाती है.

Post a Comment

0 Comments