SKMCH में चमकी बुखार से पीडि़त दो बच्चे भर्ती, एईएस से पीडि़त एक बच्चा स्वस्थ होकर लौटा घर

MUZAFFARPUR: एसकेएमसीएच में रविवार की देर रात चमकी बुखार से पीडि़त दो बच्चों को पीआइसीयू में भर्ती कराया गया। इनमें अखाड़ाघाट का चार वर्षीय अंशु कुमार व पश्चिम चंपारण के नया बाजार की एक साल की मानवी कुमारी शामिल हैं। वहीं पूर्व से इलाजरत एईएस का मरीज सकरा के फरीदपुर गांव का पांच वर्षीय रौशन कुमार स्वस्थ हो गया है। डॉक्टरों ने उसे डिस्चार्ज कर दिया है।

एसकेएमसीएच में भर्ती एईएस पीडि़त सकरा निवासी दिनेश महतो का 5 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार को स्वस्थ होने पर छुट्टी दे दी गई। वहीं पीआइसीयू में भर्ती चार बच्चे का इलाज जारी है। इसमें गायघाट के मो. शहजाद के 4 वर्षीय पुत्र मो. खुदैब, पूर्वी चंपारण जिले के हरसिद्धि निवासी गगनदेव साहनी की 8 वर्षीया पुत्री रोमी कुमारी, वैशाली परमानंदपुर के सचिंदर सहनी के 6 वर्षीय पुत्र अनुराग कुमार एवं सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर निवासी सरजा खातून के 2 वर्षीय पुत्र मो. जया खान शामिल है।

 मालूम हो कि गर्मी की आहट के साथ एसकेएमसीएच में अब तक एईएस पीडि़त 11 बच्चे इलाज को पहुंच चुके हैं। इनकी पुष्टि जांच के पश्चात हो चुकी है। इसमें सकरा के आदित्य कुमार की मौत इलाज के दौरान पिछले माह हो गई थी। वही सपना कुमारी, अरहान, बृजनंदन कुमार एवं कल्पना कुमारी के साथ रोशन कुमार को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। एसकेएमसीएच अधीक्षक डॉ. एसके शाही ने बताया कि सकरा के बच्चे को डिस्चार्ज कर दिया गया है। जो नए मरीज भर्ती हुए हैं, उनमें बीमारी का पता नहीं चला है। सब का इलाज चल रहा है।

Post a Comment

0 Comments