LOCKDOWN में टाइम पास के लिए पढ़ें अपनी कुछ जानकारी की बातें - LOVE करतें है तो जरूर पढ़ें कही आप गलत तो नही कर रहें, पढ़े इस LOVE & SAD STORY को .....

किसी भी नए रिश्ते की शुरूआत रिस्पेक्ट से होती है। एक खूबसूरत रिश्ते की पहचान होती है कि आप एक-दूसरे की फिलिंग्स को समझें और एक-दूसरे तकलीफ देने की बजाय खुशी दें।
अगर कभी अनजाने में गलती हो जाए तो तुरंत सॉरी बोलकर मांफी मांग लें। वहीं अगर आप किसी को पसंद करते हैं और सामने वाला इंसान आपको पसंद नहीं करता है, तो आप लाख उसके लिए अच्छा सोच लें और उसे खुश करने की कोशिश करें, लेकिन वह आपको कभी नहीं समझ पाता है। ऐसे में आपको बहुत तकलीफ होती है। बार-बार आपके फिलिंग्स को चोट पहुंचती है। ऐसे में आपको सोचने की जरूरत है कि कहीं आप एकतरफा प्यार में तो नहीं हैं।

अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बाते जिसे जानकर आप आपको समझ आ जाएगा आपका प्यार एक तरफा है और आपको ऐसे रिश्ते से दूरी बना लेनी चाहिए क्योंकि ऐसे रिश्ते आपको सिर्फ और सिर्फ रुलाने के सिवा कुछ और नहीं दे सकते हैं।

आप अपने पार्टनर को हमेशा आप ही कॉल करते है और मैसेज करते हैं वह आपको कभी कॉल नहीं करता है। इसके साथ ही आप कहीं बाहर जाने का प्लान खुद से बनाते हैं उसकी कोई सहमति नहीं होती है और कई बार आपके बनाए प्लान को मना भी कर देता है तो आपको समझना चाहिए कि आपका प्यार भी एकतरफा है। दरअसल, ऐसा हो रहा है तो साथी के साथ बैठकर बात करें। अगर तब भी समझ न आए तो ऐसे रिश्ते से जितनी जल्दी हो सके दूरी बना लेनी चाहिए।

अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं और बिना गलती के आपका साथी आपको डांटता है और कई बार वह कहीं बाहर का गुस्सा भी आपके ऊपर निकालता है। आप बिना गलती किए भी उससे माफी मांगते हैं। फिर वह आपकी बातों को समझने को तैयार नहीं है तो समझ लें कि वह आपकी भावनाओं की कद्र नहीं करता है और आप एकतरफा प्यार में हैं।

आप आप किसी को तहे दिल से पसंद करते हैं। उसके पसंद ना पसंद का बखूबी ध्यान रखते हैं ऐसे में सामने वाला इंसान आपकी भावनाओं की कद्र नहीं करता है, जिससे आपको बहुत तकलीफ होती है तो आपको समय रहते ऐसे इंसान से दूरी बना लेनी चाहिए। वरना बाद में आपके लिए इस रिश्ते से निकलना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

Post Editor - KUNAL KUMAR,  
PHONE NUMBER - 6200719979, TBN MEDIA PVT

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST