Dm ने वीसी के माध्यम से सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी के साथ Covid19 के संक्रमण को रोकने हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की और दिशा निदेश दिए।



अमरदीप नारायण प्रसाद।

जिला पदाधिकारी के कार्यालय में पुलिस अधीक्षक, डीएसपी लाइन, Covid19 के संक्रमण रोकने हेतु बनाए गए कोषांग के सभी प्रभारी पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, नजारत उप समाहर्ता,जिला कृषि पदाधिकारी, डीपीओ आईसीडीएस, जिला जन संपर्क पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित थे।

समस्तीपुर के सभी नगर क्षेत्र से घर-घर सर्वे की सूची प्राप्त हुआ है जिसकी समीक्षा की गई और सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन कैंप में अगले 14 दिनों तक रखने का निदेश दिया गया।
जिलाधिकारी में सभी थाना प्रभारी को प्रतिदिन क्वॉरेंटाइन केंद्रों का भ्रमण करने का निदेश दिया ताकि केंद्रों में रह रहे लोग घर ना जाए।
यदि कोई क्वॉरेंटाइन केंद्र से घर भाग जाता है तो ऐसी स्थिति में अंचलाधिकारी प्राथमिकी दर्ज कराएंगे और थाना प्रभारी तुरंत कार्रवाई करेंगे।
जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि प्रखंडों में अनाउंसमेंट के जरिए लॉक डाउन का अनुपालन करने का संदेश आम जनों तक पहुंचने का कार्य लगातार चलते रहने चाहिए।
सभी आवश्यक वस्तुओं के दुकान/प्रतिष्ठान सुबह 6बजे से शाम 6बजे तक ही खुले रहेंगे। इसको सख्ती से पालन करें सभी दुकान एवं प्रतिष्ठान।
केवल सुधा की दुकान को शाम 8 बजे तक खुले रखने की अनुमति दी गई है।
जिला पदाधिकारी ने क्वारंटाइन केन्द्र के संबंध में यह निदेश दिया कि जिन लोगो के 14 दिनों का क्वारांटाइन अवधि समाप्त होने वाला है, उनका पुनः चिकित्सकीय परीक्षण करना सुनिश्चित करेंगे सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और पीएचसी प्रभारी।

जिला पदाधिकारी ने खाद्यान्न वितरण को सफलतापूर्वक अनुश्रवण करने हेतु प्रखंड को जोन में गठित कर प्रत्येक जोन का दायित्व प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचल अधिकारी और सीडीपीओ को दिए जाने के कार्य की समीक्षा की।

उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी और सीडीपीओ को यह सुनिश्चित कराने का निदेश दिया कि किसी भी जन वितरण प्रणाली विक्रेता द्वारा किसी भी राशन कार्ड धारी को उन्हें हनुमान खाद्यान्न की मात्रा से कम मात्रा नहीं दिया जाए और ना ही निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत लिया जाए।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने जिला में कुल दर्ज प्राथमिकी, चालान, गिरफ्तारी, आदि की समीक्षा की।

पुलिस अधीक्षक ने क्वारांटाइन केंद्रों की सुरक्षा को बढ़ाने का निदेश सभी थाना प्रभारी को दिया।

पुलिस अधीक्षक ने सभी सील की गई सीमाओं पर कड़ी निगरानी करने का निदेश सभी प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी को दिया।

सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के मालवाहक को जाने की अनुमति है परंतु उसे भी जांच कर ही सीमा पार करने दिया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारी को सख्ती से लोग डाउन अनुपालन कराने का निदेश दिया एवं जो लोग अनावश्यक कारणों से अपने वाहन पर घूम रहे हैं उन पर फाइन कर कार्रवाई करने का निदेश दिया।

पुलिस अधीक्षक ने QMRT को दिए गए पीपीई किट की समीक्षा की।

जिला पदाधिकारी ने सभी जिलावासियों से लॉक डाउन और social distancing का पालन करने का अनुरोध किया।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST