COVID-19: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 60 पहुंची, सिवान के एक ही परिवार के 23 लोग पॉजिटिव

पटना. बिहार में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona positive patients) की संख्या बढ़ने के साथ ही आंकड़ा 60 पहुंच गया है. ये दोनों मरीज भी सिवान के ही हैं जिनमें एक 10 साल की बच्ची और एक 28 साल का युवक शामिल है. अब तक एक ही परिवार के कुल 23 लोग कोरोना से संक्रमित (Corona infected) हो चुके हैं. जाहिर है सिवान में धीरे-धीरे संक्रमण चेन बनता दिख रहा है और ये सभी ओमान से आये शख्स से फैल रहा है. 
दरअसल बिहार का सिवान जिला अब कोरोना संक्रमण के लिहाज से अतिसंवेदनशील हो गया है. गुरुवार को यहां 17 मामले और शुक्रवार की सुबह-सुबह दो और केस सामने आने के साथ सिवान जिले में ही कोरोना के कुल 29 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि इनमें से चार मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

एक ही परिवार के 23 लोग संक्रमित
सबसे खास बात ये है कि सिवान में से जो मामले सामने आए हैं उनमें एक ही परिवार के 23 सदस्य हैं. रघुनाथ प्रखंड के एक गांव के सभी लोगों में ओमान से लौटे एक ही शख्स के जरिये कोरोना का संक्रमण हुआ है. वहीं एक मरीज दूसरे प्रखंड का है, जो दुबई से सीवान लौटा था.

चार जिलों में सख्ती के आदेश
बता दें कि सिवान, गोपालगंज, पटना, मुंगेर और गया जिलों में अधिक मामले मिलने के कारण वहां सरकार और प्रशासन की ओर से अधिक सख्ती बरती जाने लगी है. इन जिलों के कुछ खास इलाके कोरोना के हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित कर सील कर दिए गए हैं.  वहां लॉकडाउन का इतनी सख्‍ती से पालन कराया जा रहा है कि कर्फ्यू जैसे हालात हो गए हैं.

Post a Comment

0 Comments