-->

मेरी ब्लॉग सूची

वज्रपात और आंधी-पानी से छह लोगों की मृत्यु पर CM नीतीश ने जताया शोक, मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का अनुदान

वज्रपात और आंधी-पानी से छह लोगों की मृत्यु पर CM नीतीश ने जताया शोक, मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का अनुदान

पटना : वज्रपात और आंधी-पानी से दरभंगा में दो, मुजफ्फरपुर में एक, शिवहर में एक, खगड़िया में एक एवं कटिहार में एक व्यक्ति की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिया है. 
मालूम हो कि उत्तर बिहार समेत सूबे के कई जिलों में आये आंधी-पानी से गेहूं, मक्का समेत अन्य फसलों को काफी नुकसान हुआ है. उत्तर बिहार के दरभंगा, समस्तीपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, शिवहर, खगड़िया, मधुबनी, गोपालगंज, वैशाली, सुपौल, सहरसा, कटिहार आदि जिलों में किसानों को काफी क्षति उठानी पड़ी है. इससे आम और लीची के साथ-साथ गेहूं की फसल पर बुरा असर पड़ा है. इस आंधी पानी में सैकड़ों घरों के छप्पर उड़ गये. कई इलाकों में पेड़ गिर गये. साथ ही कई लोग ठनके की चपेट में आ गये. हादसों में मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर, खगड़िया और कटिहार में लोगों की मौत हो गयी.


0 Response to "वज्रपात और आंधी-पानी से छह लोगों की मृत्यु पर CM नीतीश ने जताया शोक, मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये का अनुदान"

टिप्पणी पोस्ट करें