लाॅकडाउन में मरीजो को नि:शुल्क चिकित्सीय सलाह दे रहे हैं डॉ गोपाल कुमार सिंह

मोतिहारी। कोरोना वायरस रूपी महामारी के कारण हुए लाॅकडाउन मे अधिकांश निजी क्लिनिक बंद है।
लाॅकडाउन के इस अवधि में चंपारण के युवा फिजियोथेरेपिस्ट चिकित्सक डॉ गोपाल कुमार सिंह लोगों को सोशल मीडिया, समाचार पत्रों एवं यूट्यूब चैनलों के माध्यम से कोरोना वायरस जैसे महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं।
लाॅकडाउन की वजह हो रहे है आम लोगों की परेशानी को देखते हुए गौतम बुद्ध दर्द उपचार क्लिनिक के निदेशक सह चंपारण समाज कल्याण मंच के संस्थापक अध्यक्ष डाॅ गोपाल कुमार सिंह के द्वारा नस रोग, जोड़ो के दर्द एवं रीढ़ से संबंधित मरीजो की सुविधा के लिए एक खास पहल किया गया है। 
डॉ गोपाल ने मरीजो की सहुलियत के लिए दो हेल्पलाइन न० 9709676801 एवं 8804764642 जारी किया है। 
इस मोबाइल नंबर के माध्यम से कोई भी व्यक्ति यदि साईटिका, स्लिप डिस्क, सर्वाइकल, कमर दर्द, घुटना के दर्द, कंधा के दर्द, जोड़ो के दर्द, नसों के दर्द, रीढ़ के हड्डी के दर्द से पीड़ित मरीज सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच फोन पर डॉ साहब से अपनी समस्या बता कर मुफ्त परामर्श लेकर दर्द से राहत पा सकते है।
डॉ गोपाल ने बताया कि नियमित व्यायाम करने से शरीर में रोगों से लड़ने की क्षमता यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, जिससे हमारा शरीर स्वस्थ्य रहता है।
उन्होंने कहा कि हम सभी को लाॅकडाउन के नियमों का पालन करनी चाहिए क्योकि विश्व मे महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लाॅकडाउन ही एकमात्र रामबाण उपाय है।

Post a Comment

0 Comments