ऑल इंडिया मुस्लिम बेदारी कारवां ने कहा जिलाधिकारी महोदय ने किसी भी संस्था द्वारा गरीब मजदूर और भूखे लोगों के बीच खाने पीने के सामान पर रोक।



अमरदीप नारायण प्रसाद

 जिला समस्तीपुर के अध्यक्ष  श्री असरार दानिश ने कहा है कि  अचानक   लॉक डाउन की घोषणा से गरीब मजदूरों के सामने उत्पन्न समस्याओं को महसूस करते हुए कुछ गैर सरकारी संस्थाओं ने उनके बीच राहत सामग्री  आटा चावल दाल बिस्कुट साबुन सैनिटाइजर इत्यादि के वितरण का काम शुरू किया था।

कुछ संस्थाओं ने तैयार खाना भी भूखे लोगों तक पहुंचाने  प्रारंभ कर दिया था  लेकिन जिलाधिकारी महोदय ने किसी भी संस्था द्वारा गरीब मजदूर और  भूखे लोगों के बीच खाने पीने के सामान के वेतन पर रोक लगा दी है  जबकि दूसरे जिला में इस तरह का आदेश जारी नहीं किया गया है। सरकारी स्तर पर किसी भी तरह की कोई व्यवस्था  भी नहीं है और गैर सरकारी संस्थाओं पर काम करने के रोक भी लगाई जा रही है। श्री दानिश ने कहा कि इस आदेश से सारी संस्थाएं  आश्चर्यचकित हैं कि उन्हें मानवीय कार्यों से रोका जा रहा है दूसरी तरफ आम जनता भी भूख से परेशान हो रही है। जिलाधिकारी महोदय द्वारा इस आदेश को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए ताकि भूखे गरीबों में सुकून का माहौल बना रहे।

Post a Comment

0 Comments