फेसबुक पर गलत कमेंट करने पर एक युवक गिरफ्तार , भेजे गए जेल


प्रभारी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह के निर्देश के आलोक में की गई कार्रवाई

शिवहर: फेसबुक के माध्यम से कोरोना वायरस महामारी के संबंध में गलत कॉमेंट पोस्ट कर झूठी अफवाह फैलाने पर शिवहर पुलिस ने नगर पंचायत शिवहर के वार्ड नंबर 10 से एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम करने हेतु भारत सरकार द्वारा 21 दिनों तक लॉक डाउन घोषित है, लॉक डाउन का अनुपालन दृढ़ता पूर्वक सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से शिवहर पुलिस  लगातार प्रयासरत है, इस लॉक डाउन की अवधि में कोविड-19 के संबंध में सोशल मीडिया पर पैनी नजर लगातार रखी जा रही है।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने पत्र जारी कर बताया है कि इस मामले में शिवहर पुलिस के संज्ञान में आया कि शिवहर थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 10 मोहम्मद इबरान पिता मोहम्मद शोएब अली के द्वारा वर्तमान समय में देश में फैले कोरोना महामारी के संबंध के माध्यम से मिथ्या कॉमेंट पोस्ट कारण लोगों को आतंकित करने का प्रयास किया गया है।

ऐसी स्थिति में जब देश में राष्ट्रीय आपदा का प्रावधान लागू है और सोशल मीडिया पर भ्रामक/ मिथ्या एवं घृणा फैलाने वाली सूचना का प्रचार प्रसार को निषेध करने के संबंध में राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन के द्वारा दिया निर्देश निर्गत होने के बावजूद उक्त व्यक्ति के द्वारा कृत्य किया गया है।

इस संबंध में शिवहर थाना कांड संख्या 102/20,----31 मार्च 2020 को दर्ज कर मोहम्मद इबरान पिता मोहम्मद शोएब अली नगर पंचायत वार्ड नंबर 10 थाना जिला शिवहर को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments