-->

मेरी ब्लॉग सूची

खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर पीडीएस दुकानदारों सहित संबंधित अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई।

खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर पीडीएस दुकानदारों सहित संबंधित अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई।



खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायत के निष्पादन के लिए बनाया गया नियंत्रण कक्ष।

अर्जुन कुमार/पश्चिम चम्पारण

बेतिया जिलाधिकारी  कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आज खाद्यान्न वितरण कार्य के प्रगति की समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में जिला आपूर्ति पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि विभाग के निदेशानुसार
कार्डधारियों को अप्रैल माह का रेगुलर खाद्यान्न भुगतान के बाद किया जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्डधारियों को प्रति व्यक्ति पांच किलो चावल अप्रैल माह से लेकर जून माह तक निःशुल्क दिया जा रहा है। अभी जिले में दाल उपलब्ध नहीं कराया गया है। उपलब्धता होते ही प्रति कार्डधारी परिवार को 1 किलो दाल अप्रैल माह से लेकर जून माह तक निःशुल्क मुहैया करा दी जायेगी।जिलाधिकारी ने कहा कि खाद्यान्न वितरण कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही, अनियमितता एवं कोताही बरती जाने पर संबंधित पीडीएस दुकानदारों सहित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी। बीडीओ, सीओ एवं सीडीपीओ को खाद्यान्न वितरण कार्य का लगातार अनुश्रवण करने का निदेश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिन लाभुकों को खाद्यान्न का वितरण किया जा चुका है, उनसे संपर्क कर सुनिश्चित कर लेना आवश्यक है कि उनको सही मात्रा में डीलर द्वारा खाद्यान्न दिया गया है। यह कार्य सभी अनुमंडल पदाधिकारी करना सुनिश्चित करेंगे।
 जिलाधिकारी ने कहा कि खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायत के निवारण हेतु जिले में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। समाहरणालय के विकास भवन सभागार में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है। जिला नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या-06254245144 है। नियंत्रण कक्ष में खाद्यान्न वितरण से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। वहीं बगहा अनुमंडल कार्यालय परिसर में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष संख्या-06251226279, बेतिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में अवस्थित नियंत्रण कक्ष का दूरभाष 06254242483 एवं नरकटियागंज अनुमंडल कार्यालय अवस्थित नियंत्रण कक्ष का मोबाइल संख्या-7366044231 है।समीक्षा बैठक में अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, जिला आपूर्ति पदाधिकारी अनिल राय उपस्थित रहे।

0 Response to "खाद्यान्न वितरण में अनियमितता पर पीडीएस दुकानदारों सहित संबंधित अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई।"

एक टिप्पणी भेजें