अश्विनी चौबे बोले- कोरोना को लेकर बिहार की स्थिति चिंताजनक नहीं, वहां समय रहते हुआ काम

पटना. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार में कोरोना महामारी को रोकने के उपायों की प्रशंसा करते हुए कहा है कि बिहार समेत सभी राज्य इस मामले में बेहतर काम कर रहे हैं. चौबे ने कहा कि बिहार सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए बेहतर काम किया है. बिहार के अस्पतालों में 2000 से अधिक मरीजों के इलाज के लिए बेड की व्यवस्था की गई है. वहां के अस्पताल कोरोना से लड़ाई के लिए तैयार हैं.

उन्होंने कहा कि बिहार और अन्य राज्यों को केंद्र से पर्याप्त मदद दी जा रही है. राज्यों के लिए पीपीई किट और वेंटिलेटर की व्यवस्था की जा रही है. बक्सर से बीजेपी सांसद अश्विनी चौबे ने कहा कि कोराना को लेकर बिहार में स्थिति चिंताजनक नहीं है क्योंकि वहां के हॉटस्पॉट को चिन्हित कर सरकार काम कर रही है. उन्होंने बताया कि बिहार में लैब की संख्या बढ़ाई गई है. पहले जहां एक या दो अस्पतालों में कोरोना के वायरस की जांच की व्यवस्था थी वहीं अब यह व्यवस्था बढ़ाकर पांच अस्पताल कर दी गई है.

महामारी को रोकने में हम होंगे कामयाब

चौबे ने कहा कि कोरोना से लोगों को बचाने के लिए रैपिड टेस्ट कराए जा रहे हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि हम इस महामारी को रोकने में कामयाब होंगे साथ ही प्रधानमंत्री के सात वचनों को भी सफल बनाएंगे. चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग छेड़ा है जिसे अब सभी घर में सुरक्षित रह कर जीत सकते हैं. उन्होंने कहा कि आज अंबेडकर जी की जयंती है ऐसे में इस दिन हमने तय किया है कि सभी भारतीय मिलकर कोरोना के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST