BIG BREAKING: बिहार में आज फिर मिले 15 नए मरीज, संख्या पहुंची 238

बिहार में शनिवार को आई दूसरी जांच रिपोर्ट में 10 और नए कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसमें कैमूर के पांच, बक्सर के चार औऱ पटना के खाजपुरा का एक मरीज शामिल है। इस तरह अब कुल कोरोना मरीजों की संख्या 238 हो गई है। 
शनिवार को आई पहली Covid 19 की जांच रिपोर्ट में पांच मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें दो मरीज रोहतास के, एक कुर्था अरवल का, एक आरा, भोजपुर का और एक रिविलगंज सारण का है। 
इससे पहले सुबह में जो दो लोगों की Covid 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात कही थी वो गलती से पोस्ट हो गई थी। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर बताया कि सुबह दो मामले गलती से रिपीट हो गए थे। इसका खेद है। 
अभी कल एक दिन में 53 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या मुंगेर में मिली है तो वहीं पटना जिले में भी अब इसकी चेन बढ़ती जा रही है। दो मामले फिर कल पटना में मिले हैं। 
सात दिनों में ढाई गुना बढ़ गई है कोरोना संक्रमितों की संख्या
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि होने लगी है। महज सात दिन में संक्रमितों की संख्या ढाई गुना बढ़ गई है। इसके पहले तक संक्रमितों की संख्या नौ दिन में दोगुनी हो रही थी। शुक्रवार को सर्वाधिक 53 मरीज मिले। संक्रमितों की संख्या 223 हो गई है। 
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़े बताते हैं कि राज्य में 18 अप्रैल तक संक्रमितों की कुल संख्या जो 85 थी वह 24 अप्रैल तक सात दिन में बढ़कर 223 तक पहुंच गई है। आठ अप्रैल को राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 43 थी, जो 17 अप्रैल आते-आते 85 पर पहुंच गई। लेकिन 18 अप्रैल से इसमें तेजी आनी शुरू हो गई। 18 अप्रैल को 85 संक्रमित का आंकड़ा 86 पर पहुंचा, लेकिन अगले दिन 19 अप्रैल को यह संख्या 96 हो गई। सिर्फ एक दिन में दस नए संक्रमित इस संख्या में जुड़़ गए।
20 अप्रैल को इस आंकड़े में 17 और  21 अप्रैल को 13 और संक्रमित जुड़े। जिसके बाद यह संख्या 126 संक्रमित पर पहुंच गई।  22 अप्रैल आते-आते यह आंकड़ा 143 संक्रमित पर जा पहुंचा। 23 अप्रैल को 27 मरीज मिले थे।

Post a Comment

0 Comments