बिहार में एक दिन में 68 कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, आंकड़ा हुआ 345

पटना। Live Coronavirus Bihar News Update: बिहार में आज सुबह से कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। दरभंगा-पूर्णियां और मधुबनी में भी आज पहली बार कोरोना मरीज मिल गए हैं। आज अब तक 68 नए मरीज मिल चुके हैं, जिनमें पटना के भी पांच नए मरीज शामिल हैं। अभी आई रिपोर्ट के मुताबिक पटना के पांच मरीजों में पांच साल और दो साल के बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, दरभंगा में एक, पूर्णिया में एक और मधुबनी में भी आज पहली बार पांच मरीज मिले हैं। पांचवीं अपडेट में भी रोहतास में 16 और नवादा में एक पॉजिटिव की पुष्टि हो गई है। 
इससे पहले 14 नए मरीज मिले हैं, जिसमें सात भोजपुर, आरा के हैं, पांच औरंगाबाद के तो वहीं एक साऱण जिले का है और सबसे बड़ी बात कि इस जांच रिपोर्ट में पटना का एक दो साल का बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे कुछ देर पहले 17 नए मरीज थे. तो वहीं सुबह आयी पहली जांच रिपोर्ट में 13 मरीज मिले थे। इस तरह अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 345 हो गई है।
पहली बार मधुबनी, दरभंगा और पूर्णिया में मिले कोरोना पॉजिटिव 
मधुबनी में अब तक कोरोना से बच रहा मधुबनी जिला भी इसकी चपेट में आ गया है। यहां एक महिला सिपाही समेत पांच लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। 
आज अबतक तीन जांच रिपोर्ट मिली है
कोरोना वायरस की पहली जांच रिपोर्ट में 13 नए कोरोना मरीज मिले, जो सभी मुंगेर जिले के हैं। वहीं, इसके बाद दूसरी जांच रिपोर्ट में फिर 17 नए मरीज मिले, जिसमें नौ मुंगेर के पांच मधुबनी के और तीन लखीसराय के हैं, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव की संख्या राज्य में अब 321 पहुंच गई है।  इससे पहले रविवार की आयी अंतिम जांच रिपोर्ट में एक दिन में 26 नए मरीज मिले थे। 
रविवार को कुल 26 नए मरीजों की हुई थी पुष्टि
रविवार की आयी अंतिम जांच रिपोर्ट में बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या रविवार को और 26 नए मामले मिलने के साथ बढ़कर 277 हो गई थी। रविवार को गोपालगंज से नौ, रोहतास से छह, पूर्वी चंपारण से चार, अरवल से तीन, मुंगेर के जमालपुर सदर बाजार से तीन और जहानाबाद से एक मामले सामने आए।
जहानाबाद में पहली बार कोई कोरोना पॉजिटिव मिला है। इसके साथ संक्रमित जिलों की संख्या 22 हो गई है। पूर्वी चंपारण से जो चार संक्रमित मिले, उनमें तीन मुंबई से और एक दिल्ली से लौटकर आया था। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि रविवार को मिले सभी संक्रमितों की कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है। 
मुंगेर के जमालपुर में सबसे ज्यादा मरीज कोरोना संक्रमित
मुंगेर जिले के जमालपुर में बिहार के अबतक के सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। बिहार के मुंगेर जिले में 15 अप्रैल को शुरू हुआ COVID-19  का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार कोरोना मरीज मिलने के बाद एक बार जो चेन बनी थी वो चेन टूट जाने के बाद फिर एक नई चेन बन गई है जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग परेशान है और ये लंबी चेन बनती जा रही है।  
इसके 11 दिन बीत जाने के के बाद भी मरीजों के बढ़ने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा।  दरअसल मुंगेर में बनी इस नई कोरोना चेन की शुरुआत दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज से लौटे 60 वर्षीय बुजुर्ग से हुई थी जो जारी है। 

Post a Comment

0 Comments