लॉकडाउन: ग्राहकों को राहत, स्मार्टफोन कंपनियों ने 60 दिन तक बढ़ाई फोन की WARRANTY


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lock Down) में इलेक्ट्रॉनिक्स और मोबाइल हैंडसेट कंपनियों ने ग्राहकों के लिए राहत का ऐलान किया है. कंपनियों ने सभी मोबाइल फोन और इलेक्ट्राॉनिक्स उत्पादों पर वारंटी की अवधि को 60 दिनों तक बढ़ाने का फैसला किया है.

इस फैसले के बाद दक्षिण कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने अपने उत्पादों पर 30 अप्रैल को खत्म होने वाली वारंटी को 31 मई 2020 तक बढ़ा दिया है. इसी कड़ी में वनप्लस फोन ने 1 मार्च से 30 मई के दौरान समाप्त हो रही उत्पादों की अवधि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया है. वहीं ओप्पो ने वारंटी की अवधि बढ़ाते हुए अपने ग्राहकों के लिए ऑनलाइन फोन रिपेयरिंग की सेवा शुरू की है. इसके जरिए ग्राहक आम समस्याओं या सॉफ्टवेयर से संबंधित दिक्कतों का हल पा सकते हैं.

वारंटी को बढ़ाने के फैसले पर शाओमी के प्रवक्ता ने बताया कि टीवी, फीचरफोन और एक्सेसरीज कंपनी डेटल ने अपने उन उत्पादों पर वारंटी की अवधि 60 दिन बढ़ाने की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि इसमें वो उत्पाद शामिल होंगे जिनकी वारंटी 20 मार्च से 20 मई के दौरान समाप्त हो रही है.

डेटल के संस्थापक योगेश भाटिया ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर लॉकडाउन को देखते हुए हमने ग्राहकों को राहत देने के लिए अपने उत्पादों पर वारंटी 60 दिन के लिए बढ़ा दी है.

Post a Comment

0 Comments