-->

मेरी ब्लॉग सूची

सिवान के सीमावर्ती 5 प्रखंडों में डोर टू डोर डोर सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य शुरू डीएम ने लिया जायजा

सिवान के सीमावर्ती 5 प्रखंडों में डोर टू डोर डोर सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य शुरू डीएम ने लिया जायजा



पनालाल कुमार की रिपोर्ट
छपरा (सारण) के पाँच प्रखंडों में शुरू हुआ अभियान कुल 371 सर्वे टीम व सुपरवाइजर लगाए गए है इस अभियान में घर घर जाकर की जा रही है स्क्रिनिंग कोरेना वायरस के विरुद्ध जंग में एक नई पहल की शुरुआत की गई है,जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन के निर्देश पर सिवान जिले से सटे सारण के 5 प्रखण्डों में प्लस पोलियो अभियान के तर्ज पर डोर टू डोर सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य शुरू किया गया है।
बनियापुर,एकमा, लहलादपुर, माझी, तथा मशरक में डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है।
पड़ोसी जिला सिवान में अधिक पॉजिटिव मामले पाए जाने के बाद दे शिवा और सीमावर्ती 5 प्रखंडों में अभियान शुरू की गई है। ईश्वरपुर में गुरुवार से ही अभियान चल रहा है। इस अभियान संदिग्ध की खोज के लिए सर्वे का कार्य किया जा रहा है। आशा कार्यकर्ता ,आंगनबाड़ी सेविका,नर्स  तथा स्वास्थ्य उत्तप्रेरक के द्वारा यह कार्य किया जा रहा है।
सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर झा ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया गया है। सभी सभी कर्मी व सुपरवाइजर का प्रशिक्षण भी दिया गया है। पाँच प्रखंडों में सर्वे के लिए कुल 371  कहता सर्वे टीम बनाई गई है।
प्रत्येक टीम पर एक सुपरवाइजर टीम रखी गई है,
जिलाधिकारी ने कहा कि लोग सर्वे टीम का सहयोग करता था सही जानकारी देवता की करुणा के संक्रमण को रोका जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन्हें भी करुणा संक्रमण की थोड़ी भी आशंका हो तो अपना जान जरूर करा ले। इससे उनके परिवार और आसपास के लोग सुरक्षित रहेंगे जो लोग दूसरे राज्यो या बाहर से यात्रा कर आये वे अपने अपना ट्रेवल हिस्ट्री न छिपाए।इससे उन्हें तो खतरा है ही उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों को भी खतरा है।
जिलाधिकारी के द्वरा बनियापुर प्रखण्ड के साहिजतपुर, पंचायत के कोलुहा,एवं सहाजितपुर,ग्राम में चल रहा है,डोर टू डोर सर्वे का निरक्षण किया गया।
जिलाधकिरी यही पर जन बितरण प्रणालीविक्रेताओं द्वरा किए जा रहे खाधान बितरण का भी  निरक्षण किया।

0 Response to "सिवान के सीमावर्ती 5 प्रखंडों में डोर टू डोर डोर सर्वे व स्क्रीनिंग का कार्य शुरू डीएम ने लिया जायजा"

एक टिप्पणी भेजें