बिहार में फिर बढ़ा कोरोना का ग्राफ, मिले 37 नए मरीज, आंकड़ा पहुंचा 403

पटना: बिहार में आज फिर कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। आज अबतक कुल 37 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। अभी आई जांच रिपोर्ट में एक साथ 11 नए मरीज मिले हैं। जिसमें दो बक्सर, दो आरा, दो, एक वैशाली, एक रोहतास,एक औरंगाबाद, एक सीतामढ़ी एक मधेपुरा के मरीज हैं।



इससे पहले 12 नए मरीज बक्सर के नया भोजपुर इलाके से मिले तो वहीं फिर दो बेगूसराय, दो रोहतास एक पटना,पांच पश्चिमी चंपारण और दरभंगा  से  चार नए मरीज मिले हैं जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।  राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या 403 हो गई है। 

जानकारी के मुताबिक राहत बस इतनी है कि अबतक बक्सर और दरभंगा जिले में जितने भी केस  मिले हैं ये सभी एक ही मरीज से संक्रमित हुए हैं। तो वहीं पश्चिमी चंपारण में भी आज पांच नए मामले मिले हैं।

वहीं मंगलवार को बिहार में कोरोना के 20 नए संक्रमित मरीज मिले, जिनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर बताए जा रहे हैं। राजधानी पटना में जहां मंगलवार को एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला तो वहीं कोरोना ने नए जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। सीतामढ़ी, अररिया और शेखपुरा जिले मंगलवार को पहली बार कोरोना की चपेट में आए हैं।


मंगलवार को गोपालगंज के छह, कैमूर के चार, जहानाबाद के तीन, मुंगेर के दो और शेखपुरा, बक्सर, बांका, सीतामढ़ी व अररिया के एक-एक मरीज मिले। बिहार में अभी सिर्फ 10 जिले कोरोना से मुक्त है तो वहीं 64 मरीज अबतक स्वस्थ भी हो चुके हैं। सबसे ज्यादा कोरोना मरीज मुंगेर जिले के हैं, इनकी संख्या 92 है।

अबतक सबसे ज्यादा मरीज सोमवार को मिले थे। एक दिन में कुल 69 मरीज पॉजिटिव पाए गए थे जो अबतक एक दिन सबसे ज्यादा संख्या में पाए जाने का रिकॉर्ड है। इसके पूर्व 25 अप्रैल को बिहार में एक दिन में 56 संक्रमित मिले थे।


स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों में ज्यादातर ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों से आए हैं। जिलावार देखें तो सबसे ज्यादा  पांच-पांच मामले पटना मधुबनी और औरंगाबाद जिले के हैं, बाकी अन्य जिलों से संबंधित हैं। उन्होंने यह भी बताया कि अभी तक राज्य में जो भी पॉजिटिव मिल रहे हैं वे या तो किसी के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं या फिर क्लस्टर समूह में हुए हैं। उनके मुताबिक मुंगेर, सीवान और पटना जैसे जिलों में क्ल्स्टर से जुड़े मामले अधिक हैं।

Post a Comment

0 Comments