-->

मेरी ब्लॉग सूची

बिहार के 27 जिलों में 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है राहत, देखिए पूरी लिस्ट

बिहार के 27 जिलों में 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है राहत, देखिए पूरी लिस्ट

देशभर में 21 दिन से जारी लॉकडाउन 19 दिन और बढ़ा दिया गया है। 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में थोड़ी छूट दी जाएगी। ये छूट वहां मिलेगी, जहां कोरोना नहीं फैलेगा। बिहार के 27 जिले ऐसे हैं जहां मंगलवार तक कोरोना का कोई संक्रमित नहीं मिला है।
देशभर में 21 दिन से जारी लॉकडाउन 19 दिन और बढ़ा दिया गया है। यानी अब यह लॉकडाउन 3 मई तक चलेगा। 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में थोड़ी छूट दी जाएगी। ये छूट वहां मिलेगी, जहां कोरोना नहीं फैलेगा। बिहार के 27 जिले ऐसे हैं जहां मंगलवार तक कोरोना का कोई संक्रमित नहीं मिला है। ऐसा ही रहा तो इन जिलों में 20 अप्रैल के बाद राहत मिल सकती है। 
बिहार के 27 जिले ग्रीन जोन में हैं। प.चंपारण, पू.चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, कटिहार, बांका, जमुई, शेखपुरा, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर और आरा जिले में कोरोना को कोई रोगी नहीं मिला है। 20 अप्रैल तक अगर इन जिलों में कोरोना का मरीज नहीं मिलता है तो राहत मिल सकती है।
राज्य के आठ जिले ऑरेंज जोन में हैं। गोपालगंज, सारण, पटना, नालंदा, गया, लखीसराय, मुंगेर और भागलपुर में कोरोना के मरीज मिले हैं। वहीं, सीवान, बेगूसराय और नवादा जिले को रेड जोन में रखा गया है। ऑरेंज और रेड जोन के जिलों में संक्रमण रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। यहां संक्रमण की स्थिति के अनुसार राहत मिलने की उम्मीद है।
किन-किन जिलों में मिल सकती है छूट -

आरा (भोजपुर)
बक्सर
कैमूर
रोहतास
औरंगाबाद
अरवल
जहानाबाद
शेखपुरा
जमुई
बांका
पूर्वी चंपारण (मोतिहारी)
पश्चिमी चंपारण (बेतिया)
शिवहर
सीतामढ़ी
मधुबनी
सुपौल
अररिया
किशनगंज
पूर्णिया 
मधेपुरा
कटिहार 
सहरसा 
खगड़िया 
दरभंगा
समस्तीपुर
मुजफ्फरपुर 
वैशाली (हाजीपुर)

0 Response to "बिहार के 27 जिलों में 20 अप्रैल के बाद मिल सकती है राहत, देखिए पूरी लिस्ट"

एक टिप्पणी भेजें

LATEST