बिहार में संक्रमण के 23 नए मामले सामने आए, कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 274 हुई

पटना. बिहार में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 23 नए मामले सामने आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 274 हो गई है. यह जानकारी बिहार के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने दी. रविवार को सामने आए 23 मामलों में गोपालगंज के 9, सासाराम के 6, पूर्वी चंपारण के 4, जहानाबाद का 1 और अरवल के 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. इस तरह अब राज्य में मरीजों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 274 पहुंच गया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि पटना में 7, कैमूर में 6, बक्सर में 5, मुंगेर में 3, रोहतास में 2, गया, अरवल, भोजपुर, वैशाली और सारण में एक-एक कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं.

पूर्वी चंपारण में मरीजों की संख्या 5 हुई

पूर्वी चंपारण में आज जो कोरोना पॉजिटिव के नए मामले सामने आए हैं, उनमें सभी मरीज 28, 32, 50 और 54 साल के पुरुष हैं. इनमें से 3 लोग मुम्बई से यात्रा कर बिहार पहुंचे थे. एक की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली है. ये सभी मरीज बंजरिया पूर्वी चंपारण के रहने वाले हैं. पूर्वी चंपारण में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है.

दो दिन में अरवल में 4 मरीज

शुक्रवार तक अरवल कोरोना संक्रमण से अछूता इलाका था. पर शनिवार को वहां कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया और अब रविवार को वहां से 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव के शिकार निकले.

बिहार के 21 जिले प्रभावित, मुंगेर में सबसे ज्यादा 65 मरीज

गौरतलब है कि बिहार में 22 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला आया था. सूबे में अब तक 21 जिले कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं. मुंगेर में सबसे अधिक 65 मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा नालंदा में 34, सीवान में 30, पटना में 33, बक्सर में 28, कैमूर में 14, बेगूसराय में 9, रोहतास में 9, गया में 6, भागलपुर में 5, गोपालगंज में 12, सारण और नवादा में 3-3, बांका, औरंगाबाद, भोजपुर, वैशाली में 2-2 और लखीसराय, पूर्वी चंपारण, मधेपुरा में एक-एक मामला सामने आया है, जबकि अरवल से 5 मामले सामने आ चुके हैं.

Post a Comment

0 Comments