बिहार में कोरोना का एपिसेंटर बना सीवान, एक ही परिवार के 11 लोग संक्रमित

बिहार का सीवान कोरोना का नया एपिसेंटर बन गया है. यहां 22 मरीज मिलने के बाद हड़कंप मचा है. एक ही परिवार में 11 लोगों का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाके को सील कर दिया गया है. ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. बिहार में कोरोना के मामले बढ़कर 60 हो चुके हैं, जिसमें एक की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे के अंदर ही 21 नए मामले सामने आए हैं.
सीवान के रघुनाथपुर के पंजवार के एक ही परिवार के 11 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. गुरुवार को 9 लोग पॉजिटिव मिले थे, जबकि शुक्रवार को दो और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. इसमें एक 10 साल की लड़की शामिल है. इस परिवार में कोरोना का संक्रमण ओमान से लौटे शख्स के द्वारा हुआ है.

वहीं, पचरुखी के सहलौर में भी एक शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई है. वह दुबई से लौटा था. विदेश से आने के बाद वो अपने ससुराल भी गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि कुछ और लोग संक्रमित हो सकते हैं. उसके संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू हो गई है.
इस बीच पंजवार में जिस तरह से कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी है, उसको लेकर सीवान के डीएम अमित कुमार पांडेय ने सभी मुखिया को दिशा निर्देश जारी कर दिया है. गांव में ड्रोन कैमरे से नजर भी रखी जा रही है. पंजवार गांव के करीब 100 लोगों को जवाहर नवोदय विद्यालय में क्वारनटीन किया गया है. फिलहाल, बढ़ती संख्या को देखकर सीवान के लोग काफी डरे-सहमे हैं.
वहीं, डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने सीवान जिले में बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या पर चिंता जताई है. साथ ही सीवान जिले के सभी बॉर्डर को सील करने के बाद जिले के सभी थाना क्षेत्रों के बॉर्डर को भी सील कर दिया गया है. जिले में पुलिस जवानों की दो कंपनी को उतार दिया गया है, ताकि सख्ती से लॉक डाउन का पालन कराया जा सके.

Post a Comment

0 Comments